Home SPORTS CRICKET फाइनल में सूर्यकुमार-राहुल त्रिपाठी पर हुई पैसों की बारिश, गिल भी हुए मालामाल, पांड्या की लगी लॉटरी, सचिन ने 5 करोड़…

फाइनल में सूर्यकुमार-राहुल त्रिपाठी पर हुई पैसों की बारिश, गिल भी हुए मालामाल, पांड्या की लगी लॉटरी, सचिन ने 5 करोड़…

0
फाइनल में सूर्यकुमार-राहुल त्रिपाठी पर हुई पैसों की बारिश, गिल भी हुए मालामाल, पांड्या की लगी लॉटरी, सचिन ने 5 करोड़…

भारत ने न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) को तीसरे टी20 में 168 रनों से हरा दिया है। बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने शुभमन गिल (Shubman Gill) के इकलौते शतक की मदद से 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 234 रनों विराट स्कोर बनाया था।

जवाब में मेहमान टीम 12.1 ओवर में 66 रन बनाकर धराशायी हो गई। 126 रनों की शतकीय पारी खेलने वाले शुभमन गिल प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से पुरस्कृत किए गए। 168 रनों से तीसरा टी20 जीतते ही भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। रांची में खेला गया पहला मुकाबला 21 रन से जीतकर मेहमानों ने श्रृंखला में 1-0 की लीड हासिल की थी। तब भारत ने लखनऊ में दूसरा मैच 6 विकेट से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी थी।

66 रनों पर सिमटी न्यूजीलैंड की पारी

भारत के 235 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की पूरी टीम 12.1 ओवर में 66 रन पर ऑलआउट हो गई। डेरिल मिचेल और कप्तान मिचेल सेंटनर दहाई के अंक तक पहुंचने वाले खिलाड़ी रहे। डेरिल मिचेल ने 35 और सेंटनर ने 13 रन बनाये। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 16 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी को दो-दो विकेट मिले।

शुभमन गिल ने खेली शतकीय पारी

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने ईशान किशन (1) के रूप में पहला विकेट 7 रन पर गंवा दिया था। इसके बाद शुभमन गिल ने राहुल त्रिपाठी के साथ मोर्चा संभाला और भारत को पटरी पर वापस ला दिया। राहुल त्रिपाठी 44 रन बनाकर ईश सोढ़ी का शिकार हुए। जबकि कप्तान हार्दिक पांड्या ने 30 और सूर्यकुमार यादव ने 24 रनों की पारी खेली। शुभमन 12 चौके और 7 छक्के की सहायता से 63 गेंदों में 126 रनों का शतक लगाकर आबाद लौटे।

प्लेयर ऑफ द सीरीज- हार्दिक पांड्या (ढाई लाख रूपये)
प्लेयर ऑफ द मैच- शुभमन गिल (एक लाख रूपये)

imageहुंडई 5 पॉवर प्लेयर ऑफ द मैच- शुभमन गिल (एक लाख रूपये)
गेम चेजर ऑफ द मैच- राहुल त्रिपाठी (एक लाख रूपये)
ACC ट्रस्टिड प्लेयर ऑफ द मैच- सूर्यकुमार यादव (एक लाख रूपये)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here