Home SPORTS CRICKET जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है राहुल त्रिपाठी, क्रिकेटर पिता हैं भारतीय सेना में कर्नल, बहन है बला की खूबसूरत

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है राहुल त्रिपाठी, क्रिकेटर पिता हैं भारतीय सेना में कर्नल, बहन है बला की खूबसूरत

0
जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है राहुल त्रिपाठी, क्रिकेटर पिता हैं भारतीय सेना में कर्नल, बहन है बला की खूबसूरत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के तीसरे टी20 में राहुल त्रिपाठी के बल्ले से तबाही मचा दी। राहुल त्रिपाठी ने क्रीज पर जाते ही कीवी गेंदबाजों की कुटाई की और महज 22 गेंद में 44 रन ठोक डाले। राहुल ने अपनी इस ताबड़तोड़ पारी में 3 तूफानी छक्के और 4 चौके लगाए। राहुल महज 6 रन से अपना अर्धशतक लगाने से चूक गए। उनके आउट होने पर दर्शक भी निराश दिखे।

टीम इंडिया के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी की कुल संपत्ति रु। 20.5 करोड़ रुपये (लगभग $2.5 मिलियन)। राहुल त्रिपाठी एक भारतीय क्रिकेटर हैं जिनका जन्म 2 मार्च 1991 को हुआ था। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए खेला था।

Rahul Tripathi (Cricketer) Wiki, Age, Wife, Family, IPL Price, Biography &  More | Rahul, Ipl, Royal challengers bangaloreमहाराष्ट्र में जन्मे इस बल्लेबाज ने अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन के बाद धमाका किया। वह पहले जूनियर उत्तर प्रदेश टीम के लिए खेले थे और विश्वविद्यालय क्रिकेट में काम किया था। पुणे में स्थानांतरण का मतलब था कि उन्हें शहर की सबसे पुरानी अकादमियों में से एक – डेक्कन जिमखाना में अपने कौशल को निखारने का अवसर मिला।

उनके पिता अजय त्रिपाठी भारतीय सेना में कर्नल हैं। अजय त्रिपाठी कर्नल बनने से पहले उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम की तरफ से क्रिकेट खेला करते थे। राहुल 9 महीने के थे तभी से वह प्लास्टिक की बैट से खेला करते थे। उन्हें दूसरे खिलौनों से खेलने में दिलचस्पी नहीं थी।

As Ajay Kumar Tripathi gears up to play on the big stage, family beams with  pride | Pune News - Times of Indiaअजय त्रिपाठी ने आगे बताया कि राहुल के हाथों में बैट देखकर एक बार उनके सीनियर ने उन्हें क्रिकेटर बनाने की सलाह दी थी। राहुल थोड़ा बड़ा होने पर पेंसिल की विकेट और स्केल को बैट बना कर खेलते थें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here