Home SPORTS CRICKET टूटी कलाई,दर्द से तड़पता रहा… लेकिन नहीं मानी हार, एक हाथ से गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के, 379 रन बने

टूटी कलाई,दर्द से तड़पता रहा… लेकिन नहीं मानी हार, एक हाथ से गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के, 379 रन बने

0
टूटी कलाई,दर्द से तड़पता रहा… लेकिन नहीं मानी हार, एक हाथ से गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के, 379 रन बने

Hanuma Vihari Indian Cricketer: भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस समय रणजी ट्रॉफी 2022-23 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जा रहे हैं. इस टूर्नामेंट में 31 जनवरी को भारतीय क्रिकेट टीम का धाकड़ बल्लेबाज मैदान पर बुरी तरह चोटिल हो गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस चोट के चलते उनकी कलाई में फ्रैक्चर भी हो गया था. लेकिन इस खिलाड़ी ने आज (1 फरवरी) मैदान पर कुछ ऐसा किया जिसे से हर कोई इस खिलाड़ी के जज्बे को सलाम कर रहा है.

Hanuma Vihari ने खेली साहसिक पारी

आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश की टीमों के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान हनुमा विहारी  बुरी तरह चोटिल हो गए थे. मुकाबले के पहले दिन आवेश खान की तेज गेंद ने उनके दाएं हाथ की कलाई तोड़ दी थी. इस घटना के बाद हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान छोड़ गए थे. लेकिन उन्होंने मुकाबले के दूसरे दिन फिर से मैदान पर ऊतर कर सभी का दिल जीत लिया.

आंध्र प्रदेश की टीम ने दूसरे दिन के खेल की शुरुआत में ही अपने 9 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने सभी को हैरान करते हुए फिर से बल्लेबाजी का फैसला किया. हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, लेकिन उन्होंने चोट के चलते बाएं हाथ से बल्लेबाजी की और आंध्र की टीम का स्कोर 379 रन तक पहुंचाया. आपको बता दें कि हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) इस मैच में 37 गेंदों पर 16 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए थे, इसके बाद उन्होंने वापस मैदान पर आकर 11 रन और बनाए.

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) पिछले कुछ समय से टीम इंडिया में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. हनुमा विहारी ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 16 टेस्ट मैचों में 33.56 की औसत से 839 रन बनाए हैं. वह टीम इंडिया के लिए भी एक बार ऐसी जुझारू पारी खेल चुके हैं. उन्होंने साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैमस्ट्रिंग इंजरी के बावजूद 161 गेंदों पर नाबाद 23 रन रन की पारी खेली थी. उन्होंने इस हार हुए मैच को अपनी पारी के दम पर ड्रॉ कराया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here