Home SPORTS CRICKET शुभमन का शतक, हार्दिक-उमरान की कातिलाना गेंदबाज, 66 रन पर ढेर कीवी टीम, भारत ने 168 से जीता मैच

शुभमन का शतक, हार्दिक-उमरान की कातिलाना गेंदबाज, 66 रन पर ढेर कीवी टीम, भारत ने 168 से जीता मैच

0
शुभमन का शतक, हार्दिक-उमरान की कातिलाना गेंदबाज, 66 रन पर ढेर कीवी टीम, भारत ने 168 से जीता मैच

India vs New Zealand, 3rd T20I: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज़ का तीसरा और निर्णायक मैच अहमदाबाद में गया. इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रन के बड़े अंतर से हरा दिया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल (126 रन) की आतिशी पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 234 रन बनाए. जवाब में कीवी टीम 66 रन पर सिमट गई.

शुभमन गिल ने जड़ा शतक

शुभमन गिल ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 126 रन की पारी खेली. उन्होने 54 गेंदों पर अपना पहला टी20 इंटरनेशनल शतक बनाया. गिल ने अपनी पारी में 63 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और 7 छक्के लगाए.

शुभमन गिल के अलावा राहुल त्रिपाठी ने 44, कप्तान हार्दिक पंड्या ने 30 और सूर्यकुमार यादव ने 24 रन बनाए. ल टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा.विराट ने पिछले साल अफगानिस्तान के खिलाफ 122 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा रोहित शर्मा के नाम 118 रन की पारी दर्ज है.

गिल ने हार्दिक पंड्या के साथ चौथे विकेट के लिए 40 गेंदों पर 103 रन की साझेदारी की. उन्होने त्रिपाठी के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 7 ओवर में 80 रन जोड़े. भारत की पारी में 21 चौके और 13 छक्के लगे.

न्यूजीलैंड के लिए डेरेल मिचेल, माइकल ब्रेसवेल, ब्लेयर टिकनर और ईश साोढ़ी को एक-एक विकेट मिला.

ताश के पत्तों की तरह बिखरी न्यूजीलैंड की टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम मात्र 12.1 ओवर में मात्र 66 रन पर सिमट गई. मेहमान टीम के शुरूआत बेहद खराब रही. 3 विकेट केवल 5 रन के भीतर पवेलियन लौट गए. मिशेल (35) और सेंटनर (13) को छोड़ कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका.

भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने 16 रन देकर 4 विकेट लिए. इसके अलावा उमरान मलिक, शिवम मावी, अर्शदीप सिंह को दो-दो विकेट मिले.

देखें प्लेइंग-11

भारत : ईशान किशान, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार, हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्‌डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

न्यूजीलैंड : फिन एलेन, ड्वेन कॉन्वे, मार्क चैपमैन, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, बेन लिस्टर, ईश साढ़ी, लोकी फर्ग्युसन और ब्लेयर टिकनर.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here