Home SPORTS CRICKET शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेजनारायण ने 134 गेंद पर खेली धांसू पारी, ब्रेथवेट ने ठोका तूफानी शतक, 9वें क्रम के बैटर की तबाही

शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेजनारायण ने 134 गेंद पर खेली धांसू पारी, ब्रेथवेट ने ठोका तूफानी शतक, 9वें क्रम के बैटर की तबाही

0
शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेजनारायण ने 134 गेंद पर खेली धांसू पारी, ब्रेथवेट ने ठोका तूफानी शतक, 9वें क्रम के बैटर की तबाही

West Indies tour of Zimbabwe, 2023: ज़िम्बाब्वे XI और वेस्टइंडीज (ZIMXI vs WI) के बीच Bulawayo Athletic Club, Bulawayo में खेला गया तीन दिवसीय टूर गेम ड्रॉ रहा। मैच (Zimbabwe XI vs West Indies, 3-day Warm-up Match) में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 517 रन का स्कोर खड़ा किया| जवाब में ज़िम्बाब्वे की पहली पारी महज 122 के स्कोर पर सिमट गई। अंतिम दिन, अपनी दूसरी पारी में वेस्टइंडीज ने 82/2 का स्कोर बना लिया था।

Zimbabwe XI vs West Indies, 3-day Warm-up Match: मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान क्रेग ब्रेथवेट और शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे Tagenarine Chanderpaul (तेजनारायण चंद्रपॉल) की ओपनिंग साझेदारी ने लंच तक 30 ओवर में 87 रन जोड़े।

इस दौरान ब्रेथवेट अपना अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे। लंच के बाद, दोनों ने शतकीय साझेदारी पूरी की। हालाँकि, 137 के स्कोर पर Tagenarine Chanderpaul (तेजनारायण चंद्रपॉल) 46 रन बनाकर आउट हो गये। टीम के कप्तान ब्रेथवेट डेट रहे और चाय के पहले उन्होंने शानदार शतक पूरा किया। चाय के बाद, कैरेबियाई कप्तान बल्लेबाजी करने नहीं आये और 116 के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हुए। एनक्रूमाह बोनर 3 रन बनाकर 199 के स्कोर पर आउट हुए।

इसी स्कोर पर रेमन रिफर भी 23 रन रन बनाकर चलते बने। जर्मेन ब्लैकवुड ने 17 रन बनाये। काइल मेयर्स और डेवोन थॉमस के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई और दोनों स्कोर को 295 तक ले गए। मेयर्स ने 46 रनों की पारी खेली। यहाँ से वेस्टइंडीज को और कोई झटका नहीं लगा और टीम ने स्टंप्स तक 5 विकेट के नुकसान पर 313 रन बना लिए थे। थॉमस 42 और जोशुआ डा सिल्वा 42 रन बनाकर नाबाद थे।

सिल्वा ने अपना शतक पूरा किया और 100 के निजी स्कोर पर नॉट आउट रहते रिटायर हो गए। चेस ने भी अर्धशतक पूरा किया और 87 रन बनाये। 492 के स्कोर पर जेसन होल्डर 4 और 517 के स्कोर पर अल्ज़ारी जोसेफ 11 रन बनाकर आउट हो गए। चेस 87 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 132.5 ओवर में 517 रन बनाये। ज़िम्बाब्वे के लिए मिल्ट शुम्बाा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किये।

जवाब में Zimbabwe XI vs West Indies, 3-day Warm-up Match में पहली पारी खेलने उतरी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और टीम ने चाय तक 10 ओवर में 30 रन बनाते हुए अपने दो विकेट गंवा दिए थे। ओपनर कुदज़ई मौन्ज़े खाता भी नहीं खोल पाए और जॉयलॉर्ड गम्बी 11 रन बनाकर आउट हुए। चाय के बाद, दूसरे ओपनर तनुनुरवा मकोनी भी 13 रन बनाकर 30 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। वेस्ली मैधेवेरे 0 और टोनी मुन्योंगा 1 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह स्टंप्स तक ज़िम्बाब्वे ने 21.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए। टिमीसेन मारुमा 15 और मिल्टन शुम्बा 9 रन बनाकर नाबाद थे।

तीसरे दिन ज़िम्बाब्वे की पारी ज्यादा नहीं टिकी और पूरी टीम 56.3 ओवर में 122 के स्कोर पर सिमट गई । वेस्टइंडीज के तीन गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए। दूसरी पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज ने भी दो विकेट गंवाए। तेजनारायण चंद्रपॉल 27 रन बनाकर नाबाद रहते हुए रिटायर्ड हुए। बैड लाइट के कारण खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने 27.1 ओवर में 82/2 का स्कोर बना लिया था और मुकाबला ड्रॉ रहा। जर्मेन ब्लैकवुड 34 रन बनाकर नाबाद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here