Home TECH Facebook: कौन-कौन देख रहा है आपकी फेसबुक प्रोफाइल, ऐसे पता लगाएं

Facebook: कौन-कौन देख रहा है आपकी फेसबुक प्रोफाइल, ऐसे पता लगाएं

0
Facebook: कौन-कौन देख रहा है आपकी फेसबुक प्रोफाइल, ऐसे पता लगाएं

Facebook Tips And Tricks: मौजूदा समय में फेसबुक के दुनियाभर में करीब 2.96 बिलियन यूजर हैं. जिसमें 416 मिलियन अकेले भारत में हैं. आज के समय हम में से अधिकतर लोग फेसबुक का इस्तेमाल कर रहे हैं.इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हम अपनी जिंदगी से जुड़े कई रोचक पहलुओं को एक दूसरे के साथ साझा करते हैं.वहीं फेसबुक (facebook.com) पर ऐसे लोगों की संख्या काफी अधिक है, जो गुपचुप एक दूसरे की फेसुबक प्रोफाइल को देखते हैं.

Facebook Trick

आपकी फेसुबक प्रोफाइल को चोरी छुपे कौन-कौन देख रहा है? इस बारे में पता करने का कोई तरीका नहीं है.वहीं आज हम आपको एक ऐसी शानदार ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप इस बारे में पता कर सकते हैं कि आपकी फेसबुक प्रोफाइल को चोरी छिपे कौन कौन देख रहा है? इस शानदार ट्रिक के बारे में बहुत कम लोगों को ही पता है.ऐसे में बेहद कम लोग ही इसका इस्तेमाल करते हैं.

फेसबुक पर लॉगिन (Facebook login) करने के बाद आपको अपनी प्रोफाइल पर राइट क्लिक करना है.इस पर राइट क्लिक करते ही आपकी स्क्रीन पर कई ऑप्शन्स शो होने लगेंगे.यहां आपको व्यू पेज सोर्स के विकल्प का चयन करना है.

BUDDY_ID में आपको 15 अंकों का एक कोड लिखा मिलेगा.आपको इस कोड को कॉपी करके एक नया टैब ओपन करना है.टैब ओपन होने के बाद facebook.com/profile ID पेस्ट करनी है.प्रोफाइल आईडी में आपको 15 अंकों का वह कोड दर्ज करना है, जिसे आपने कॉपी किया था.इसे पेस्ट करने के बाद आप जैसे ही सर्च करेंगे आपकी स्क्रीन पर उस व्यक्ति की फेसबुक आईडी ओपन हो जाएगी, जिसने आपकी फेसबुक प्रोफाइल विजिट की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here