Home SPORTS CRICKET INDvsNZ: भारत 21 रन से हारा, कप्तान हार्दिक की ये 3 गलतियां पड़ी टीम इंडिया पर भारी

INDvsNZ: भारत 21 रन से हारा, कप्तान हार्दिक की ये 3 गलतियां पड़ी टीम इंडिया पर भारी

0
INDvsNZ: भारत 21 रन से हारा, कप्तान हार्दिक की ये 3 गलतियां पड़ी टीम इंडिया पर भारी

India vs New Zealand, 1st T20I: हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) की कप्तानी में टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 रनों की करारी हार झेलनी पड़ी. इसी के साथ भारतीय टीम 3 मैचों की द्विपक्षीय सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है.

इस हार के साथ रांची के मैदान पर भारत का अजेय रिकॉर्ड टूट गया है. इससे पहले, यहां टीम ने कोई भी टी-20 मुकाबला नहीं गंवाया था.

धोनी के शहर रांची में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रनों का स्कोर खड़ा किया. उसके बाद भारतीय बल्लेबाजों को 20 ओवर में 9 विकेट पर 155 पर रोक दिया.

hardik Pandya की ये गलतियां पड़ी टीम इंडिया पर भारी

इस मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के कई गलत निर्णय टीम की हार की वजह बन गए. मैच के दौरान तेज गेंदबाज बेअसर साबित रहे. आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने 27 रन लुटाए. जो कि टीम की हार की मुख्य वजह रहा. हार्दिक ने खुद अपने तीसरे ओवर में 16 रन खर्च किए. उन्होने शिवम मावी और उमरान मलिक से ज्यादा गेंदबाजी नहीं कराई.

शिवम मावी को काफी देर से गेंदबाजी के लिए लाए. शिवम ने अपने दो ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया. जो हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की गेंदबाजी से किफायती रहे. उमरान विकेट टेकर गेंदबाज हैं. पहले ओवर में उन्होने 16 रन खर्च किए. जिसके हार्दिक ने उन्हे दूसरा ओवर देना मुनासिब ही नहीं समझा.

बल्लेबाजी में खराब प्रदर्शन

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) जब बल्लेबाजी पर आए तब भारतीय टीम 15 रन पर 3 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी. चौथे विकेट के लिए सूर्याकुमार और हार्दिक ने 68 रन जोड़े. जब सूर्या आउट हुए तब हार्दिक को विकेट पर कुछ देर रूक कर बल्लेबाजी करनी थी. लेकिन अगले ही ओवर में हार्दिक गैर-जिम्मेदाराना शॉट लेकर आउट हो गए.

पहले गेंदबाजी का निर्णय

टॉस जीतकर गेंदबाजी लेना भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पिच को नजरअंदाज किया और टॉस जीतकर बॉलिंग चुन ली. पिच में स्पिनर्स को मदद मिली. अगर पहले बैटिंग करते तो बड़ा स्कोर बना कर न्यूजीलैंड को दबाव में ला सकते थे. सेकेंड इनिंग में स्पिनर्स को और ज्यादा मदद मिली और भारत टारगेट हासिल नहीं कर सका.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here