Home SPORTS CRICKET 66666… कॉनवे-मिचेल की आंधी में उड़े गेंदबाज, एक ओवर में कूटे 27 रन, अर्शदीप ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

66666… कॉनवे-मिचेल की आंधी में उड़े गेंदबाज, एक ओवर में कूटे 27 रन, अर्शदीप ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

0
66666… कॉनवे-मिचेल की आंधी में उड़े गेंदबाज, एक ओवर में कूटे 27 रन, अर्शदीप ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

India vs New Zealand, 1st T20I: भारत और न्यूजीलैंड के 3 मैचों की टी20 सीरीज़ का पहला मैच रांची में खेला गया. टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए कीवी टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए. डेरिल मिचेल ने सबसे ज्यादा नाबाद 59 रन बनाए. ओपनर ड्वेन कॉन्वे ने 52 रन का योगदान दिया. फिन एलेन ने 35 रन की आतिशी पारी खेली.

एलेन-कॉन्वे ने दी तेज शुरुआत

ओपनर फिन एलेन और ड्वेन कॉन्वे ने न्यूजीलैंड को तेज शुरुआत दिलाई. टीम ने पावर प्ले में दो विकेट गंवाकर 47 रन बना लिए थे. कॉन्वे 23 गेंद में 35 रन बनाकर आउट हुए.

कॉन्वे-मिचेल ने जड़े अर्धशतक

न्यूजीलैंड के ड्वेन कॉन्वे और डेनियल मिचेल ने अर्धशतक बनाए. कॉन्वे ने 35 गेंदों पर 52 रन बनाए. उन्हे अर्शदीप ने आउट किया. अपनी पारी में उन्होने 7 चौके और एक छक्के लगाया. वहीं दूसरी तरफ मिशेल 30 गेंदों पर 59 रन बनाकर नाबाद रहे. मिचेल ने अपनी पारी में 3 चौके और 5 छक्के लगाए. मिचेल ने पारी के आखिरी ओवर में अर्शदीप पर लगातार तीन छक्के लगाकर 27 रन बटोरे.

सुंदर ने दिए दो झटके

न्यूजीलैंड की पारी के शुरुआती ओवर्स में वॉशिंगटन सुंदर ने सटीक गेंदबाजी की. उन्होंने कीवी टीम के टॉप-2 बल्लेबाजों को चलता किया. पहले तो सुंदर ने फिन एलेन को सूर्या के हाथों कैच कराया. फिर मार्क चैपमैन को शून्य पर पवेलियन का रास्ता दिखाया. सुंदर ने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट लिए. एक-एक विकेट अर्शदीप सिंह, शिवम मावी और कुलदीप को मिला.

एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले भारतीय

  • 32 रन, स्टुअर्ट बिन्नी, वेस्टइंडीज
  • 27 रन, अर्शदीप, न्यूजीलैंड
  • 26 रन, सुरेश रैना, साउथ अफ्रीका

टीम इंडिया प्लेइंग-11

भारत : शुभमन गिल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

न्यूजीलैंड : फिन एलेन, ड्वेन कॉन्वे, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, जैकब डफी, ब्लेयर टिकनर, ईशा सोढ़ी, और लोकी फर्ग्युसन.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here