Home SPORTS CRICKET WWWWW..जड्डू जडेजा ने 8 विकेट लेकर तहस-नहस की तमिलनाडु की टीम, शाहरुख खान ने की छक्कों की बारिश

WWWWW..जड्डू जडेजा ने 8 विकेट लेकर तहस-नहस की तमिलनाडु की टीम, शाहरुख खान ने की छक्कों की बारिश

0
WWWWW..जड्डू जडेजा ने 8 विकेट लेकर तहस-नहस की तमिलनाडु की टीम, शाहरुख खान ने की छक्कों की बारिश

टीम इंडिया को फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में हिस्सा लेना है। यह सीरीज भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने को लेकर काफी महत्वपूर्ण है। फाइनल में प्रवेश करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को किसी भी हालत में कम से कम दो मैच में जीत दर्ज करनी होगी।

पांच महीने बाद जडेजा की टीम में वापसी

सीरीज भारत में होने की वजह से स्पिन गेंदबाज श्रृंखला में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। BCCI चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सीरीज के लिए चार स्पिनरों को टीम इंडिया में शामिल किया है। आगामी श्रृंखला के लिए टीम इंडिया में रविन्द्र जडेजा का नाम भी शामिल है। हालांकि, उनका टीम में चयन उनकी फिटनेस के आधार पर होगा।

फिलहाल जडेजा चेन्नई में सौराष्ट्र की ओर से तमिलनाडु के खिलाफ रणजी मैच खेल (Tamil Nadu vs Saurashtra, Elite Group B) रहे हैं। पांच महीने बाद मैदान पर वापसी कर रहे जडेजा ने तमिलनाडु के खिलाफ गेंद से कहर बरपाया। पहली पारी में सिर्फ एक विकेट लेने वाले जडेजा ने दूसरी पारी में 17.1 ओवर में 53 रन देकर सात विकेट हासिल किये।

इसके साथ ही जडेजा ने अपनी जोड़ी स्पिन से ऑस्ट्रेलिया को भी चेतावनी दे दी है। जडेजा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत सौराष्ट्र को 266 रन का लक्ष्य मिला है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक सौराष्ट्र ने एक विकेट गंवाकर चार रन बना लिए हैं। रणजी मैच (Tamil Nadu vs Saurashtra, Elite Group B) की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु ने अपनी पहली पारी में 324 रन बनाए थे।

इस पारी में कप्तान रवींद्र जडेजा कुछ खास नहीं कर पाए थे और सिर्फ एक विकेट ले सके। तमिलनाडु की तरफ से शाहरुख खान ने तीन छक्के और तीन चौके जड़ते हुए 50 रन की धांसू पारी खेली| जवाब में सौराष्ट्र की पूरी टीम पहली पारी में 192 रन पर सिमट गई। दूसरी पारी में जडेजा ने कहर बरपाते हुए सात बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

इनमें शाहरुख खान (2), इंद्रजीत (28), प्रदोश पॉल (8), विजय शंकर (10), अजीत राम (7), एम सिद्धार्थ (17) और संदीप वॉरियर (4) के विकेट शामिल हैं। इस तरह तमिलनाडु की दूसरी पारी में 133 रन पर सिमट गई और सौराष्ट्र को 266 रन का लक्ष्य मिला। सौराष्ट्र के लिए दूसरी पारी में फिलहाल हार्विक देसाई (3) और चेतन साकरिया नाबाद हैं। जय गोहिल खाता खोले बिना पवेलियन लौटे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here