Home SPORTS CRICKET Sakibul Gani ने फिर रचा इतिहास, डेब्यू मैच में जड़ा था तिहरा शतक अब दोहरा शतक ठोक मचाया कोहराम

Sakibul Gani ने फिर रचा इतिहास, डेब्यू मैच में जड़ा था तिहरा शतक अब दोहरा शतक ठोक मचाया कोहराम

0
Sakibul Gani ने फिर रचा इतिहास, डेब्यू मैच में जड़ा था तिहरा शतक अब दोहरा शतक ठोक मचाया कोहराम

पिछले साल साल रणजी ट्रॉफी ( Ranji trophy 2021-22) में डेब्यू मैच में तिहरा शतक लगाकर चर्चा में आए साकीबुल गनी (Sakibul Gani)  ने बुद्धवार को दोहरा शतक ठोक दिया. बिहार के साकीबुल गनी (Sakibul Gani) ने मणिपुर के खिलाफ यह कारनामा किया. उन्होने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 205 रन की पारी खेली.

Sakibul Gani ने जड़ा दोहरा शतक

रणजी ट्रॉफी 2022-23 में बिहार और मनिपुर (Bihar vs Manipur) के बीच मैच खेला जा रहा है. इस मैच में बिहार की ओर से खेल रहे साकिबुल गनी (Sakibul Gani) ने दोहरा शतक जड़कर सभी ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. 23 साल के साकिबुल गनी ने इस मैच की पहली पारी में 238 गेंदों पर 205 रनों की पारी खेली है. इस पारी में उनके बल्ले से 29 चौके और 2 छक्के देखने को मिले हैं.

डेब्यू पर ठोका था तिहरा शतक

साकिबुल गनी  ने पिछले साल अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू मैच खेला था. इस मैच में उन्होंने 405 गेंदों पर 341 रनों की पारी खेली थी. इस पारी में साकिबुल गनी  के बल्ले से 56 चौके और 2 छक्के देखने को मिले थे. साकिबुल गनी  ने इस पारी के साथ ही एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था. वह फर्स्ट क्लास डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे.

घरेलू क्रिकेट में अभी तक के आंकड़े

मनिपुर के खिलाफ खेले जा रहे इस मुकाबले से पहले साकिबुल गनी (Sakibul Gani) 9 फर्स्ट क्लास मैच, 21 लिस्ट ए मैच और 17 टी20 मैच खेल चुके हैं. साकिबुल गनी (Sakibul Gani) ने फर्स्ट क्लास में 74.84 की औसत से 973 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक और 2 शतक शामिल हैं. लिस्ट ए में उन्होंने 27.22 की औसत से 490 रन बनाए हैं. वहीं, टी20 में वह 27.66 की औसत से 332 रन बना चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here