Home SPORTS CRICKET हिटमैन रोहित की दरियादिली ने जीता दिल, मैदान में घुसे नन्हे फैन को गार्ड.., गले से लगा लुटाया प्यार, बोले- उसे कुछ मत कहना..

हिटमैन रोहित की दरियादिली ने जीता दिल, मैदान में घुसे नन्हे फैन को गार्ड.., गले से लगा लुटाया प्यार, बोले- उसे कुछ मत कहना..

0
हिटमैन रोहित की दरियादिली ने जीता दिल, मैदान में घुसे नन्हे फैन को गार्ड.., गले से लगा लुटाया प्यार, बोले- उसे कुछ मत कहना..

न्यूजीलैंड के विरुद्ध रायपुर में 8 विकेट से दूसरा वनडे (India vs New Zealand, 2nd ODI) जीतकर भारत ने सीरीज भी जीत ली है। मेहमानों ने टीम इंडिया को 109 रनों का मामूली लक्ष्य दिया था, जिसे रोहित शर्मा की फिफ्टी की मदद से मेजबानों ने 20.1 ओवर में 2 विकेट खोकर पूरा कर लिया। India vs New Zealand, 2nd ODI जीतकर टीम इंडिया ने घरमे लगातार 7वीं सीरीज जीती|

India vs New Zealand, 2nd ODI में न्यूजीलैंड पर 8 विकेट की जीत के साथ ही भारतीय तीन मैचों के वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय हो गई है। गौरतलब को कि भारत ने हैदराबाद में पहला मुकाबला 12 रनों से जीता था। अब सीरीज (India vs New Zealand) का आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। जहां इंडिया को एक और सीरीज क्लीन स्वीप करने का मौका मिलेगा।

न्यूजीलैंड के 109 रनों के टारगेट के जवाब में रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने 72 रन जोड़ कर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी। कप्तान रोहित ने 50 गेंदों में 51 रनों की पारी खेल वनडे का 48वां अर्धशतक जमाया। उनेक साथी बल्लेबाज गिल 53 गेंदों में 40 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि विराट कोहली ने 11 और ईशान किशन ने 8 रनों का योगदान दिया।

न्यूजीलैंड की तरफ से एक-एक विकेट हेनरी शिप्ली और मिचेल सेंटनर को मिला। शिप्ली ने हिटमैन को LBW आउट किया तो वहीं कोहली सेंटनर की गेंद पर स्टम्प आउट उए।

रोहित से पहले बल्लेबाजी के बुलावे के बाद न्यूजीलैंड 34.3 ओवर मे 108 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। 36 रन बनाने वाले ग्लेन फिलिप्स उनके सबसे सफल बैटर रहे। वहीं मिचेल सेंटनर ने 27 और माइकल ब्रेसवेल ने 22 रन बनाए।

भारत के तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 6 ओवर में 18 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट लिए। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और वॉशिंग्टन सुंदर के खाते में 2-2 विकेट आए। जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट हाथ लगा।

कप्तान रोहित शर्मा की आतिशी अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने आसानी से जीत की ओर कदम बढ़ाए। भारतीय कप्तान की इस पारी के दौरान उनका एक नन्हा फैन सिक्योरिटी तोड़ कर मैदान पर घुस आया। अचानक पिच पर यह बच्चा रोहित के चिपट गया आकर।

इसके बाद हिटमैन का जो रिएक्शन था उसने दिल जीत लिया। रोहित शर्मा ने अपने इस नन्हे फैन द्वारा उनकी तरफ झपटने के बावजूद कोई गुस्से भरा रिएक्शन नहीं दिया। बल्कि उन्होंने सिक्योरिटी स्टाफ से उस्से बच्चे को कुछ नहीं करने और जाने देने के लिए बोला। उनके इस गेस्चर ने सभी का दिल जीत लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here