Home SPORTS CRICKET तमीम इकबाल ने टी 20 में रचा इतिहास, तोड़ा डीविलियर्स-धवन का रिकॉर्ड, बने BAN के नंबर 1 बैटर, देखें लिस्ट

तमीम इकबाल ने टी 20 में रचा इतिहास, तोड़ा डीविलियर्स-धवन का रिकॉर्ड, बने BAN के नंबर 1 बैटर, देखें लिस्ट

0
तमीम इकबाल ने टी 20 में रचा इतिहास, तोड़ा डीविलियर्स-धवन का रिकॉर्ड, बने BAN के नंबर 1 बैटर, देखें लिस्ट

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल अपने करियर में नित नए कीर्तिमान रचते नजर आ रहे हैं। 33 साल के बांग्लादेशी बल्लेबाज तमीम इकबाल बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL 2023) में अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचा रहे हैं।

बीते शुक्रवार को चटोग्राम चैलेंजर्स और खुलना टाइगर्स के बीच खेले गए मुकाबले (Chattogram Challengers vs Khulna Tigers, 19th Match) में तमीम ने 37 गेंदों में 4 चौके 1 छक्का जड़ते हुए 44 रन बनाये। इसी के साथ तमीम इकबाल ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ब्रैड हॉग और साउथ अफ्रीका के पूर्व स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया है।

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज 7 हजार रन बनाने वाले दुनिया के आठवें बल्लेबाज बन गए हैं। तमीम इकबाल ने टी 20 में 7 हजार रन 242 पारियों में पूरे किए। ऑस्ट्रेलिया के ब्रैड हॉग ने 243 और एबी डिविलियर्स ने 245 पारियों में 7 हजार रन पूरे किए।

वहीं भारतीय खिलाड़ी शिखर धवन ने टी 20 में 7 हजार रन बनाने के लिए 246 पारियां ली। Chattogram Challengers vs Khulna Tigers, 19th Match में तमीम ने इन सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया टी 20 क्रिकेट में सबसे तेज 7 हजार रन बनाने के मामले में पाकिस्तान के कप्तान और कलात्मक बल्लेबाज बाबर आजम शीर्ष पर है।

Imageबाबर ने 3 अक्टूबर 2021 को महज 187 पारियों में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। बाबर ने विंडीज के ताबड़तोड़ बल्लेबाज क्रिस गेल को पीछे छोड़ा था। गेल ने 2015 में आईपीएल के दौरान 192 पारियों में सात हजार रन पुरे किये थे। गेल के बाद लिस्ट में विराट कोहली का नाम दर्ज है। कोहली ने 212 पारियों में 7 हजार रन के आंकड़े को पार किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here