Home SPORTS CRICKET VIDEO:शमी-रोहित ने दिखाई दरियादिली, 98 रन पर आउट हुए शनाका को वापस बैटिंग के लिए बुलाया, शतक जड़ने पर गले लगाया

VIDEO:शमी-रोहित ने दिखाई दरियादिली, 98 रन पर आउट हुए शनाका को वापस बैटिंग के लिए बुलाया, शतक जड़ने पर गले लगाया

0
VIDEO:शमी-रोहित ने दिखाई दरियादिली, 98 रन पर आउट हुए शनाका को वापस बैटिंग के लिए बुलाया, शतक जड़ने पर गले लगाया

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने 67 रन से जीत लिया। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 373 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम आठ विकेट खोकर 306 रन ही बना सकी और मैच 67 रन से हार गई।

India vs Sri Lanka, 1st ODI

इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत ने श्रीलंका को 67 रन से हराकर तीन मैच की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 373 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 306 रन ही बना सकी। श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 108 रन कप्तान दासुन शनाका ने बनाए।

वहीं, भारत के लिए उमरान मलिक ने तीन विकेट लिए। वहीं, पहली पारी में विराट कोहली ने शतक लगाया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत ने शानदार शुरुआत की। रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने शतकीय साझेदारी की। गिल 70 और रोहित 83 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विराट कोहली ने 113 रन बनाए।

इन तीनों बल्लेबाजों के शानदार योगदान के चलते भारत ने 373 रन का बड़ा स्कोर बनाया। इसके जवाब में श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। पावरप्ले में दो विकेट गंवाने के बाद श्रीलंका के लिए वापसी मुश्किल थी। निशांका एक छोर पर खड़े थे, लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें किसी का साथ नहीं मिला। निशांका 72 रन बनाकर आउट हुए। इस बीच धनंजय डीसिल्वा ने 47 रन बनाए, लेकिन यह काफी नहीं थे। अंत में दासुन शनाका ने 108 रन की पारी खेली, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। शनाका एक छोर पर 108 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन श्रीलंकाई टीम 67 रन से मैच हार गई।

इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 जनवरी (गुरुवार) को कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा। श्रीलंकाई पारी का 50वां और आखिरी ओवर भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज़ तर्रार गेंदबाज़ मोहम्मद शमी डाल रहे थे। शनाका आखिरी ओवर में अपने शतक के काफी करीब थे. शुरुआती 3 गेंदों के बाद शनाका 98 रन बनाकर नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर आ गए थे।

जिसके बाद दासुन के पास शतक पूरा करने के लिए सिर्फ 3 गेंदें बची थी। ऐसे में शनाका को अपना शतक पूरा करने के लिए अगली गेंद पर स्ट्राइक पर पहुंचना ज़रूरी थी। जिसकी वजह से वह नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर गेंद डालने से पहले ही क्रीज़ से बाहर आ गए।

(India vs Sri Lanka, 1st ODI) जिसका मोहम्मद शमी ने पूरा फायदा उठाया और उन्हें रन आउट कर दिया. जिसके बाद शनाका काफी ज़्यादा निराश दिखे। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने खेल भावना बनाई रखाई रखी और शनाका को वापसी खेलने के लिए बुलाया। उन्होंने ऑन फील्ड अम्पायर को थर्ड अम्पायर के पास जाने से मना कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here