Home SPORTS CRICKET VIDEO:6644..हारिस सोहेल बने सूर्यकुमार, 23 गेंद खेल NZ के जबड़े से छीनी जीत, टूटा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

VIDEO:6644..हारिस सोहेल बने सूर्यकुमार, 23 गेंद खेल NZ के जबड़े से छीनी जीत, टूटा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

0
VIDEO:6644..हारिस सोहेल बने सूर्यकुमार, 23 गेंद खेल NZ के जबड़े से छीनी जीत, टूटा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

पाकिस्तान ने कराची में खेले गए पहले वनडे (Pakistan vs New Zealand, 1st ODI) में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से मात दी| इसके साथ ही पाक ने NZ को हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

Pakistan vs New Zealand, 1st ODI में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 255/9 का स्कोर बनाया| जवाब में पाकिस्तान ने पीछा करते हुए चार विकेट खोकर 48.1 ओवर में जीत हासिल कर ली। नसीम शाह को 5 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Pakistan vs New Zealand, 1st ODI में टॉस हारकर पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही| नसीम शाह की खतरनाक यॉर्कर पर डेवन कॉनवे खाता खोले बिना आउट हो गए। इसका बाद फिन एलन (29) और कप्तान केन विलियमसन (26) भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में परिणत करने में असफल रहे।

विकेटकीपर टॉम लैथम (42) और डैरिल मिचेल (36) ने टीम को 100 के पार पहुंचाया, हालांकि ये भी बड़ी पारी खेलने में असफल रहे। माइकल ब्रेसवेल (43) और ग्लेन फिलिप्स (37) ने छठे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को 200 रन के पार पहुंचाया।

Pakistan vs New Zealand, 1st ODI नसीम शाह ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के बड़े स्कोर तक पहुंचने की उम्मीदों को झटका दिया। 213/5 से कीवी टीम का स्कोर 220/8 हो गया। मिचेल सैंटनर (21) और टिम साउदी (15*) ने टीम को 250 के पार पहुंचाया। नसीम के अलावा डेब्यू मैच खेलने वाले उसामा मीर ने दो और मोहम्मद वसीम एवं मोहम्मद नवाज़ ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान को भी छठे ओवर में 30 के स्कोर पर पहला झटका लगा| सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक़ 11 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान बाबर आज़म (66) और फखर ज़मान (56) ने दूसरे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी मिभाई।

फखर के आउट होने के बाद बाबर आज़म ने मोहम्मद रिज़वान के साथ तीसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। मोहम्मद रिज़वान ने 77 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को 11 गेंद शेष रहते पाक टीम को जीत दिला दी। रिजवान ने हारिस सोहैल (32) के साथ चौथे विकेट के लिए 64 रन जोड़े|

रिजवान ने सोहेल के आउट होने के बाद आगा सलमान (13*) के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी। न्यूजीलैंड की तरफ से माइकल ब्रेसवेल ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। Pakistan vs New Zealand, 1st ODI में जीत दर्ज कर पाक ने साल की पहली वनडे जीत अपने नाम की| नसीम शाह 51 साल के इतिहास में शुरुआती चार मैचों में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने|

पाक को जीत के लिए जब अधिक स्ट्राइक रेट से रन बनाने की जरूरत थी तो ऐसे समय में हारिस सोहेल ने 23 गेंद पर 32 रन कूट दिए| सोहेल ने अपनी पारी में 2 छक्के और दो चौके लगाये| सोहेल आक्रामक अंदाज में बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here