Home SPORTS CRICKET गोली की रफ़्तार..मियाँ भाई Siraj…हिल भी नहीं पाए कुशल मेंडिस, हवा में उड़ गये स्टंप, देखें VIDEO

गोली की रफ़्तार..मियाँ भाई Siraj…हिल भी नहीं पाए कुशल मेंडिस, हवा में उड़ गये स्टंप, देखें VIDEO

0
गोली की रफ़्तार..मियाँ भाई Siraj…हिल भी नहीं पाए कुशल मेंडिस, हवा में उड़ गये स्टंप, देखें VIDEO

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज गुवाहाटी में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 7 विकेट की नुकसान पर 373 रन बनाए।

शुभमन गिल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने शुरुआत से ही आक्रामक तेवर अपनाया और पहले दस ओवरों में ही बिना किसी नुकसान के 75 रन बना दिए। इस बीच रोहित शर्मा ने अपना अपना 47वां अर्धशतक 41 गेंदों में पूरा किया। दोनों बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी पूरी की। गिल भी अपना पांचवां वनडे अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे। भारत को पहला झटका 143 के स्कोर पर लगा और 20वें ओवर में गिल 70 रन बनाकर दिलशान मधुशंका का शिकार बने।

विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने 27वें ओवर में भारत का स्कोर 200 पहुंचाया। अय्यर 28 रन बनाकर 213 के स्कोर पर आउट हुए। विराट कोहली ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया और केएल राहुल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 90 रन जोड़े। राहुल 39 रन बनाकर 303 के स्कोर पर आउट हुए।

हार्दिक ने 13 रन बनाये। कोहली ने जबरदस्त खेल जारी रखा और अपने वनडे करियर का 45वां शतक बनाया। अक्षर पटेल 9 रन बनाकर 362 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। कोहली भी 87 गेंदों में 113 रन बनाकर 364 के स्कोर पर आउट हुए। मोहम्मद सिराज 7 और मोहम्मद शमी 4 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस विशाल स्कोर का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम शुरुआत में ही लड़खड़ाने लगी है। टीम ने 2 विकेट गंवा दिए है। जिसमें कुसल मेंडिस का विकेट तो बेहद खतरनाक था। 373 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को पहले ही ओवर में सिराज ने झटका दे दिया। जिसके बाद बल्लेबाजी करने कुसल मेंडिस उतरे लेकिन वे भी शून्य पर चलते बने।

कुसल का विकेट काफी शानदार था। सिराज ने उन्हें आउट करने के लिए छठे ओवर में एक शानदार अंदर घुसती हुई गेंद डाली। ये बॉल गुड लेंथ पर पिच होकर सीथे स्टंप में घुस गई और गिल्ली मैदान पर गिर गई। बॉल को देखकर बल्लेबाज हैरान रह गया वहीं विकेटकीपर केएल राहुल ने सिराज को सलाम ठोका।

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (w), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (wk), अविष्का फर्नांडो, धनंजया डी सिल्वा, चरिथ असलंका, दासुन शनाका (c), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ वेललाज, कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here