Home SPORTS CRICKET INDvsSL:अक्षर पटेल ने तबाह किया कोहली-धोनी का रिकॉर्ड, जडेजा को पछाड़ बने नंबर 1, BCCI ने की पैसों की बारिश

INDvsSL:अक्षर पटेल ने तबाह किया कोहली-धोनी का रिकॉर्ड, जडेजा को पछाड़ बने नंबर 1, BCCI ने की पैसों की बारिश

0
INDvsSL:अक्षर पटेल ने तबाह किया कोहली-धोनी का रिकॉर्ड, जडेजा को पछाड़ बने नंबर 1, BCCI ने की पैसों की बारिश

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों का तीसरा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। टीम इंडिया ने इस मैच को 91 रन से जीतकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

भारत ने मुंबई में पहला टी20 जीता था। वहीं, श्रीलंका ने पुणे में दूसरे मैच में जीत हासिल कर सीरीज में वापसी की थी। लंकाई टीम अपने प्रदर्शन को राजकोट में नहीं दोहरा सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा।

जडेजा को पछाड़ नंबर 1 बने अक्षर पटेल
अक्षर अब नंबर 7 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ी टी20I पारी खेलने वाले नंबर 1 भारतीय बन गए हैं। उन्होंने 65 रनों की पारी खेल इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया। इसके पहले रवींद्र जडेजा इस रिकॉर्ड के मालिक थे, जिन्होंने 2020 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध नंबर 7 पर बैटिंग करते हुए 44 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

भारत के लिए नंबर 7 (या नीचे) पर सबसे बड़ी T20I पारी

अक्षर पटेल- 65

रवींद्र जडेजा- 44 (नाबाद)

दिनेश कार्तिक- 41 (नाबाद)

एमएस धोनी- 38

इरफान पठान- 33 (नाबाद)

विराट कोहली का रिकॉर्ड भी तोड़ा
अक्षर पटेल ने केवल 20 गेंदों में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने सबसे तेज पचासा जड़ने के मामले में विराट कोहली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। कोहली ने साल 2019 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध 21 बॉल में फिफ्टी लगाई थी। उस मैच में विराट के बल्ले से 29 बॉल में नाबाद 70 रन निकले थे। उन्होंने 4 चौके और 7 छक्के उड़ाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here