Home SPORTS CRICKET VIDEO:शोएब अख्तर का रिकॉर्ड टूटने से…उमरान मलिक ने फेंकी सबसे तेज गेंद, तोड़ा शमी-पठान व सिराज का रिकॉर्ड

VIDEO:शोएब अख्तर का रिकॉर्ड टूटने से…उमरान मलिक ने फेंकी सबसे तेज गेंद, तोड़ा शमी-पठान व सिराज का रिकॉर्ड

0
VIDEO:शोएब अख्तर का रिकॉर्ड टूटने से…उमरान मलिक ने फेंकी सबसे तेज गेंद, तोड़ा शमी-पठान व सिराज का रिकॉर्ड

मुंबई के वानखेड़े में तीन मैचों की टी20 सीरीज (India vs Sri Lanka, 1st T20I) के पहले मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 2 रन से हराकर करीबी जीत दर्ज की। मैच (India vs Sri Lanka, 1st T20I) पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 162/5 का स्कोर बनाया, जवाब में श्रीलंका ने पूरे ओवर में सभी विकेट गंवाकर 160 रन ही बना सकी।

India vs Sri Lanka, 1st T20I मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय टीम की शुरुआत जबरदस्त रही और पहले ही ओवर में 17 रन आ गए। यहाँ से श्रीलंका ने वापसी की और तीसरे ओवर में डेब्यू टी20 खेल रहे शुभमन गिल 7 रन बनाकर 27 के स्कोर पर महीश तीक्षणा की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गए।

टीम इंडिया के 38 के स्कोर पर सूर्यकुमार यादव भी 7 रन बनाकर चमिका करुणारत्ने का शिकार बने। संजू सैमसन भी कुछ खास नहीं कर पाए और 5 रन बनाकर 46 के स्कोर पर चलते बने। यहाँ से इशान किशन और कप्तान हार्दिक पांड्या ने पारी को आगे बढ़ाया और 22 गेंदों में 31 रनों की साझेदारी की। 77 के स्कोर पर भारत को बड़ा झटका लगा और इशान 29 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 37 रन बनाकर वानिन्दु हसरंगा का शिकार बने।

Imageहार्दिक ने भी कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन 29 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। भारत ने 15वें ओवर तक प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे लेकिन यहाँ से दीपक हूडा और अक्षर पटेल ने पारी को संभाला और अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 35 गेंदों में 68 रनों की अविजित साझेदारी करते हुए टीम को अच्छे स्कोर तक पहुँचाने का काम किया। हूडा ने 23 गेंदों में चार छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 41 रन बनाये। वहीं अक्षर भी 20 गेंदों में 31 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए पांच गेंदबाजों ने एक-एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत ख़राब रही और टीम ने दूसरे ओवर में ही 12 के स्कोर पर पैथुम निसांका का विकेट गँवा दिया। वह 1 रन बनाकर शिवम मावी का शिकार बने। धनंजय डी सिल्वा को भी 8 रन के निजी स्कोर पर मावी ने आउट किया। चरिथ असलंका 12 गेंदों में 15 रन बनाकर उमरान मलिक की गेंद पर आउट हुए। कुसल मेंडिस ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन उनकी पारी भी 28 रनों से आगे नहीं बढ़ पाई। भानुका राजपक्षे भी 10 रन बनाकर चलते बने।

यहाँ से कप्तान दसुन शनाका और वानिन्दु हसरंगा ने भारत की मुश्किलें बढ़ाने का काम किया और 23 गेंदों में 40 रन जोड़ते हुए स्कोर को 100 के पार ले गए। इस साझेदारी को मावी ने तोड़ा और हसरंगा 10 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए। वहीं शनाका ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 45 रनों का योगदान दिया।

उमरान ने रफ्तार से मचाया कोहराम

पहले टी 20 मैच में उमरान मलिक ने रफ्तार से कहर बरपाया है। उन्होंने इस मुकाबले में 155 की रफ्तार से फेंकी गई गेंद पर श्रीलंका के कप्तान दाशुन शनाका को चहल का हाथों कैच कराया। इसके साथ ही उमरान ने सबसे तेज गेंद डालने के मामले में जहीर-शमी और इशांत को पीछे छोड़ा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here