Home SPORTS CRICKET WWWW..नसीम शाह के तूफ़ान में उड़ी कीवी टीम, टूटा इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड, रच डाला 144 साल का इतिहास

WWWW..नसीम शाह के तूफ़ान में उड़ी कीवी टीम, टूटा इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड, रच डाला 144 साल का इतिहास

0
WWWW..नसीम शाह के तूफ़ान में उड़ी कीवी टीम, टूटा इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड, रच डाला 144 साल  का इतिहास

पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड (PAK v NZ) के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच (Pakistan vs New Zealand, 2nd Test) खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच इसी मैदान पर पहला टेस्ट मैच (Pakistan vs New Zealand, 1st Test) रोमांचक तरीके से ड्रॉ हुआ था।

दूसरे टेस्ट मैच (Pakistan vs New Zealand, 2nd Test) में भी बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला। इसके बावजूद पाकिस्तान के गेंदबाजों ने टेस्ट मैच के पहले दिन अंत में टीम को वापसी करवाई| हालांकि दूसरे दिन मेजबान टीम के गेंदबाज कीवी टीम के 10वें विकेट को जल्दी गिराने में नाकाम रहे।

Pakistan vs New Zealand, 2nd Test में मैट हेनरी (Matt Henry) और एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने 10वें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड न्यूज़ीलैंड टीम के नाम कर दिया। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 10वें विकेट के लिए सबसे ज्यादा 100 से अधिक रनों की साझेदारी न्यूज़ीलैंड टीम के बल्लेबाजों ने की हैं।

कीवी टीम ने यह कारनामा टेस्ट क्रिकेट में छठी बार किया और इससे पहले ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड टीम ने 10वें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी पांच बार अपने नाम की हुई थी। लेकिन अब यह बड़ा रिकॉर्ड न्यूज़ीलैंड टीम ने मैट हेनरी और एजाज पटेल की मदद से अपने नाम कर लिया है।

टेस्ट क्रिकेट में 10वें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी सबसे ज्यादा न्यूज़ीलैंड फिर इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया (5 बार) और तीसरे नंबर पर भारत के नाम चार बार यह रिकॉर्ड है। न्यूज़ीलैंड टीम पहले दिन का खेल खत्म होने तक 309/6 स्कोर पर थी। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने दूसरे दिन जल्द से जल्द मेहमान टीम के 9 विकेट 345 रनों पर झटक लिए।

हालांकि उसके बाद मैट हेनरी और एजाज पटेल ने 104 रनों की बड़ी साझेदारी की और न्यूज़ीलैंड टीम का स्कोर 449 पहुंचा दिया। मैट हेनरी ने 66 रन नाबाद बनाये तो एजाज पटेल ने 35 रनों की अहम पारी खेली। इन दोनों खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में अपने-अपने सर्वाधिक स्कोर बनाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here