Home SPORTS CRICKET WWWW… शिवम मावी की आंधी में उड़ी लंकाई टीम, डेब्यू मैच में रचा इतिहास, तोड़ा बुमराह-भुवी का रिकॉर्ड

WWWW… शिवम मावी की आंधी में उड़ी लंकाई टीम, डेब्यू मैच में रचा इतिहास, तोड़ा बुमराह-भुवी का रिकॉर्ड

0
WWWW… शिवम मावी की आंधी में उड़ी लंकाई टीम, डेब्यू मैच में रचा इतिहास, तोड़ा बुमराह-भुवी का रिकॉर्ड

भारत-श्रीलंका के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वनखेड़े स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीता है और पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 162 रन बनाए हैं.

भारत के लिए दीपक हु्ड्डा ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए. उन्होने 23 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में 1 चौका और 4 छक्के लगाए. इसके अलावा उनके साथ अक्षर पटेल 20 गेंदों पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे. अक्षर पटेल ने अपनी पारी में 3 चौके और एक छक्का लगाया.

भारत के लिए सलामी बल्लेबाज ईशान किश्न ने 29 गेंदों पर 37 रन बनाए. जिसमें उन्होने 3 चौके और 2 छक्के लगाए. कप्तान हार्दिक पंड्या 29 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें मदुशंका ने 15वें ओवर की पहली ही गेंद पर विकेट के पीछे मेंडिस के हाथों कैच कराया. संजू सैमसन 5, सूर्यकुमार यादव 7 और शुभमन गिल 7 रन बनाकर आउट हुए.

महेश तीक्षणा, चमिका करुणारत्ने, धनंजय डी सिल्वा, वनिंदु हसरंगा और दिलशान मदुशंका को एक-एक विकेट मिले.

पावरप्ले के शुरुआती 2 ओवर में ही भारत ने 26 रन बना लिए थे. लेकिन, तीसरे ओवर में गिल के आउट होने के बाद सूर्यकुमार भी पवेलियन लौट गए. टीम पावरप्ले के 6 ओवर में 2 विकेट पर 42 रन ही बना सकी. मुकाबले के पहले ही ओवर में 17 रन बने. भारतीय ओपनर ईशान किशन ने कसुन रजिथा के पहले ओवर में 16 रन जड़े. इसमें एक छक्का और दो चौके शामिल हैं. एक रन अतिरिक्त से आया.

डेब्यू मैच में छाए शिवम मावी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम के लिए डेब्यू कर रहे शिवम मावी अनसुलझी पहेली साबित हुए. मावी ने पहले ओवर में निसांका (1) को बोल्ड करके पहला इंटरनेशनल विकेट हासिल किया. इसके बाद उन्होने दूसरे ओवर में डीसिल्वा (8) को विकेट के पीछे कैच कराकर टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई. मावी को तीसरा विकेट हसरंगा (21) के रूप में मिला.

Best Bowling in debut t20i

  • Jasprit Bumrah – 3 for 23 vs Australia
  • Axar Patel – 3 for 17 vs Zimbabwe
  • Bhuvaneshwar Kumar – 3 for 9 vs Pakistan
  • Pragyan Ojha – 4 for 21 vs Bangladesh
  • B B Sran – 4 for 10 vs Zimbabwe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here