Home SPORTS FOOTBALL रोनाल्डो का बड़ा फैसला, अब सऊदी अरब के लिए खेलेंगे फुटबाल, 207 मिलियन डॉलर होगी फीस

रोनाल्डो का बड़ा फैसला, अब सऊदी अरब के लिए खेलेंगे फुटबाल, 207 मिलियन डॉलर होगी फीस

0
रोनाल्डो का बड़ा फैसला, अब सऊदी अरब के लिए खेलेंगे फुटबाल, 207 मिलियन डॉलर होगी फीस
Abstract painting background. Shapes and textures.

फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल चरण से पुर्तगाल के बाहर होने और मैनचेस्टर यूनाइटेड से करार टूटने के बाद स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक नए बड़ा फैसला ले लिया है. हफ्तों की अटकलों और कई मीडिया रिपोर्टों के बाद, अब यह पुष्टि हो गई है कि रोनाल्डो सऊदी अरब में साल 2025 तक अल नासर के लिए खेलेंगे.

पुर्तगाल के सुपर स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो मोटी धनराशि पर सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब अल नासर से जुड़ गए हैं जिसे मिडिल ईस्ट के फुटबॉल के लिए बड़ी घटना माना जा रहा है, लेकिन इससे यूरोप के देशों में इस दिग्गज खिलाड़ी का कद घट जाएगा. अल नासर ने पांच बार के बैलन डिओर विजेता रोनाल्डो की तस्वीर सोशल मीडिया पर जारी की है, जिसमें वह टीम की जर्सी पकड़े हुए हैं. रोनाल्डो ने इससे पहले इस क्लब के साथ जून 2025 तक करार किया.

टीम में रोनाल्डो के आ जाने के बाद क्लब ने कहा कि ‘‘इस करार से न सिर्फ क्लब को अच्छी सफलताएं हासिल करने की प्रेरणा मिलेगी बल्कि इससे हमारी लीग, हमारे देश और भविष्य की पीढ़ियों को भी सर्वश्रेष्ठ करने की प्रेरणा मिलेगी.’’ इस 37 वर्षीय फुटबॉल स्टार का यह करियर का अंतिम करार हो सकता है जिसके लिए उन्हें मोटी धनराशि मिलेगी. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पुर्तगाल का यह स्टार इस करार से प्रतिवर्ष 200 मिलियन डॉलर की कमाई कर सकते हैं जिससे वह फुटबॉल के इतिहास में सर्वाधिक भुगतान पाने वाला खिलाड़ी बन जाएंगे.

Cristiano Ronaldo signs with Saudi Arabian club Al Nassr for reported  record-breaking salary

रोनाल्डो ने एक बयान में कहा कि वह एक अलग देश में नई फुटबॉल लीग का अनुभव हासिल करने के लिए उत्सुक हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने यूरोपीय फुटबॉल में वह सब हासिल किया जो मैं कर सकता था और मुझे लगता है कि एशिया में अपना अनुभव साझा करने का यह सही समय है.’’ रोनाल्डो के लिए कतर में खेला गया विश्व कप निराशाजनक रहा था जहां उन्हें नॉकआउट दौर के मैचों में शुरूआती एकादश में शामिल नहीं किया गया था. पुर्तगाल की क्वार्टर फाइनल में मोरक्को के हाथों हार के बाद वह रोते हुए मैदान से बाहर निकले थे. रोनाल्डो इससे पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड और रियाल मैड्रिड जैसे बड़ी फुटबॉल क्लबों की तरफ से खेलते रहे हैं जिनके साथ उन्होंने चैंपियंस लीग के खिताब भी जीता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here