Home SPORTS CRICKET बाबर या रज़ा, वनडे क्रिकेट का सिकंदर कौन? ICC की अवार्ड लिस्ट से बहुत पीछे छूटे भारतीय खिलाड़ी

बाबर या रज़ा, वनडे क्रिकेट का सिकंदर कौन? ICC की अवार्ड लिस्ट से बहुत पीछे छूटे भारतीय खिलाड़ी

0
बाबर या रज़ा, वनडे क्रिकेट का सिकंदर कौन? ICC की अवार्ड लिस्ट से बहुत पीछे छूटे भारतीय खिलाड़ी

वनडे क्रिकेट में इस साल भारत के कुछ ही खिलाड़ियों का असर दिखा, लेकिन उनमें से कोई भी इतना कमाल नहीं कर सका कि अवॉर्ड की रेस में जगह बना सके.

2022 खत्म होने और 2023 शुरू होने के साथ ही क्रिकेट जगत में अवॉर्ड्स का वक्त भी आ गया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की ओर से साला अवॉर्ड्स के दावेदारों के नाम सामने आने लगे हैं. इसी क्रम में ICC ने साल के बेस्ट मेंस वनडे प्लेयर के अवॉर्ड की रेस में शामिल खिलाड़ियों के नामों का खुलासा किया है, लेकिन इस बार टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी इस दौड़ में नहीं है.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस लिस्ट में शामिल 4 खिलाड़ियों में से एक हैं. बाबर के लिए ये साल ODI क्रिकेट में काफी अच्छा रहा. उन्होंने इस दौरान 9 मैचों में 679 रन बनाए, जिसमें 8 पारियों में 50 से ज्यादा का स्कोर था. इसमें भी लगातार 3 शतक बाबर के बल्ले से निकले थे.

विलियम्सन ने ठोका दोहरा शतक, ईश सोढी ने 180 गेंद खेल मचाया गदर, NZ ने ठोके 612 रन, अबरार का धमाल

ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जैम्पा भी इस रेस में हैं, जिनकी गेंदों ने इस बार खासा कहर बरपाया. इस अनुभवी स्पिनर ने सिर्फ 12 मैचों में ही 30 विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे.

जिम्बाब्वे क्रिकेट को इस साल फिर से पहचान दिलाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने टी20 के अलावा ODI में भी अपना जलवा दिखाया. 36 साल के इस खिलाड़ी ने 15 मैचों में 645 रन बनाए और 15 विकेट भी लिए. उनकी पारियों में 3 शतक भी शामिल थे.

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शेई होप के लिए भी ये साल बेहतर रहा और उन्होंने भी खूब रन बरसाए. दाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने 21 मैचों में 709 रन बनाए, जो वेस्टइंडीज के लिए इस साल सबसे ज्यादा रहे. इसमें उनके बल्ले से 3 शतक भी निकले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here