Home SPORTS CRICKET नाटे कद के बवुमा ने 144 गेंद खेल बचाई SA की लाज, 14 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज, टूटे कई रिकॉर्ड

नाटे कद के बवुमा ने 144 गेंद खेल बचाई SA की लाज, 14 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज, टूटे कई रिकॉर्ड

0
नाटे कद के बवुमा ने 144 गेंद खेल बचाई SA की लाज, 14 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज, टूटे कई रिकॉर्ड

मेलबर्न में खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (Australia vs South) के दूसरे मुकाबले (Australia vs South Africa, 2nd Test) में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 182 रनों से शिकस्त दी। Australia vs South Africa, 2nd Test के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 68.5 ओवर में 204 के स्कोर पर सिमट गई।

Australia vs South Africa, 2nd Test में टीम के लिए टेम्बा बवुमा ने अर्धशतकीय पारी खेली। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है और 14 सालों में पहली बार अपने घर पर प्रोटियाज टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती। Australia vs South Africa, 2nd Test में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को शानदार दोहरे शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Australia vs South Africa, 2nd Test के तीसरे दिन के स्कोर 15/1 से आगे खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका 47 के स्कोर पर लगा और ओपनर सारेल एरवी 21 रन बनाकर मिचेल स्टार्क का शिकार बने। Australia vs South Africa, 2nd Test में थ्यूनिस डी ब्रुइन भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 28 रन बनाकर 57 के स्कोर पर स्कॉट बोलैंड की गेंद पर कैच आउट हुए।

अफ्रीका के कुल 65 के स्कोर पर खया जोंडो भी 1 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। यहाँ से टेम्बा बवुमा और काइल वेरेन ने पारी को संभाला और अर्धशतकीय साझेदारी की। इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने लंच तक 41 ओवर में 120/4 का स्कोर बना लिया था।

मैच के चौथे दिन लंच के बाद काइल वेरेन 30 रन बनाकर बोलैंड का शिकार बने और दक्षिण अफ्रीका ने 128 के स्कोर पर अपना पांचवां विकेट गंवाया। 144 के स्कोर पर मार्को जानसेन 5 और 174 के स्कोर पर केशव महाराज 13 रन बनाकर आउट हुए। बवुमा अर्धशतक जड़ने में सफल रहे लेकिन नाथन लियोन की गेंद पर एक बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में 65 रन बनाकर 176 के स्कोर पर आउट हुए।

कगिसो रबाडा भी 3 रन बनाकर चलते बने। आखिर में लुंगी एनगीडी ने कुछ बड़े शॉट खेले लेकिन 19 रन बनाकर स्टीव स्मिथ की गेंद पर बोल्ड हो गए और ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज कर ली। Australia vs South Africa, 2nd Test में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने नाथन लियोन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किये।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 189 पर सिमट गई थी, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर के दोहरे शतक और एलेक्स कैरी के शतक की बदौलत 575/8 का विशाल स्कोर बनाया था और 386 रनों की बढ़त प्राप्त की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here