Home SPORTS CRICKET VIDEO: एक ओवर में 8 छक्के जड़ ठोके थे 55 रन, KKR के इस हिटर ने अब 70 गेंदों पर खत्म किया मैच

VIDEO: एक ओवर में 8 छक्के जड़ ठोके थे 55 रन, KKR के इस हिटर ने अब 70 गेंदों पर खत्म किया मैच

0
VIDEO: एक ओवर में 8 छक्के जड़ ठोके थे 55 रन, KKR के इस हिटर ने अब 70 गेंदों पर खत्म किया मैच

क्रिकेट के शॉर्टर फॉर्मेट में उसका नाम ही काफी है. इंग्लैंड के उस बल्लेबाज ने दुनिया के तकरीबन हर लीग में अपना जलवा बिखेरा है. उसके बल्ले की ताजा ताजा चमक ऑस्ट्रेलिया में चल रहे बिग बैश लीग में देखने को मिली है, जहां उसने सिर्फ 11.4 ओवरों में यानी कि 70 गेंदों पर मैच खत्म किया है. 70 गेंदों पर जीत दिलाने वाला ये वो बल्लेबाज है जिसके नाम पर टी20 इंटरनेशनल में 70 छक्के दर्ज हैं. बावजूद इसके IPL में उसकी कीमत बस डेढ़ करोड़ रुपये है. हम बात कर रहे हैं एलेक्स हेल्स की.

बिग बैश लीग में 27 दिसंबर को ब्रिसबेन हीट और सिडनी थंडर के बीच मुकाबला खेला गया. हेल्स इस मुकाबले में सिडनी थंडर का हिस्सा थे, जिन्होंने ओपन करते हुए अपनी टीम की जीत की हाहाकारी स्क्रिप्ट लिखी. वो जैसे आए वैसे ही गए और साथ में मैदान से अपनी टीम की जीत चुराकर ले गए.

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी ब्रिसबेन हीट ने की और 20 ओवर में 6 विकेट पर 121 रन बनाए. सिडनी थंडर को जीत के लिए 122 रन का लक्ष्य मिला. ये रन उनसे 20 ओवर में बनाने थे. लेकिन हेल्स के तूफान के चलते ये टारगेट केवल 11.4 ओवरों में ही चेज हो गया. हेल्स को अपने काम में साथी बल्लेबाज मैथ्यू गाइक्स का भी साथ मिला.

दोनों ने अपनी टीम को कोई नुकसान दिए बगैर ही लक्ष्य को भेद दिया. सिडनी थंडर ने मुकाबला 10 विकेट के बड़े अंतर से जीता. एलेक्स हेल्स 52 मिनट में 36 गेंदों पर 59 रन बनाकर नाबाद रहे. 163.88 की स्ट्राइक से खेली पारी में उन्होंने 10 चौके लगाए. हेल्स के अलावा मैथ्यू गाइक्स ने भी 52 मिनट में 34 गेंदों पर 56 रन जड़े. उनकी पारी में 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. मैथ्यू गाइक्स को उनके प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here