Home SPORTS CRICKET 100वें टेस्ट में डेविड वॉर्नर ने ठोका तूफानी शतक, तोड़ा 44 साल पुराना रिकॉर्ड, रिजवान-ब्रूक को पछाड़ रचा इतिहास

100वें टेस्ट में डेविड वॉर्नर ने ठोका तूफानी शतक, तोड़ा 44 साल पुराना रिकॉर्ड, रिजवान-ब्रूक को पछाड़ रचा इतिहास

0
100वें टेस्ट में डेविड वॉर्नर ने ठोका तूफानी शतक, तोड़ा 44 साल पुराना रिकॉर्ड, रिजवान-ब्रूक को पछाड़ रचा इतिहास

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) मे ऑस्ट्रलिया और अफ्रीका के मध्य बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मैच में डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट में 29 पारियों से चला आ रहा इंतजार खत्म किया. टेस्ट मैच में डेविड वार्नर (David Warner 100) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ ऑस्ट्रेलिया (Australia vs South Africa) को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने आखिरी शतक सिडनी में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 जनवरी को बनाया था. ये वार्नर के टेस्ट करियर का 25वां शतक है. वार्नर ने 19 शतक ऑस्ट्रेलिया में लगाए हैं तो सिर्फ 6 शतक विदेशी धरती पर लगाये हैं. वॉर्नर के बल्ले से 29 पारियों और 1089 दिन के बाद शतकीय पारी निकली.

सके साथ ही डेविड 100वें टेस्ट में शतक जमाने वाले दुनिया के 10वें बल्लेबाज बन गए. वार्नर दूसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने, जिसने अपने 100वें टेस्ट में शतक जमाया. डेविड वार्नर (David Warner 100) ने इस साल टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पाक के रिजवान और इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को पीछे छोड़ा. वहीं वार्नर (181 पारी) ने सबसे तेज आठ हजार रन (FASTEST TO 8000 RUNS) बनाने के मामले में एलन बोर्डर (1978, 184 पारी) को पीछे छोड़ा.

Australia vs South Africa मैच का हाल

Imageमेलबर्न टेस्ट (Australia vs South Africa, 2nd Test) में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले गेंदबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली सफलता 26 के स्कोर पर मिली. इसके बाद देखते ही देखते साउथ अफ्रीका की आधी टीम 67 के स्कोर पर पवेलिनय लौट गई.

इसके बाद काइल वेरेन और मार्को यानसन के अर्धशतकीय पारियों की बदौलत साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 189 तक पहुंचने में सफल रही. Australia vs South Africa, 2nd Test में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही और उस्मान ख्वाजा के साथ मार्नस लाबुशेन सस्ते में पवेलियन लौट गए. इसके बाद स्टीव स्मिथ ने वार्नर का साथ दिया और टीम को 100 के पार पहुंचाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here