Home SPORTS CRICKET भारत ने 3 विकेट से जीता दूसरा टेस्ट, अश्विन-अय्यर ने BAN के मुंह से छीनी जीत, टूटा 37 पुराना रिकॉर्ड

भारत ने 3 विकेट से जीता दूसरा टेस्ट, अश्विन-अय्यर ने BAN के मुंह से छीनी जीत, टूटा 37 पुराना रिकॉर्ड

0
भारत ने 3 विकेट से जीता दूसरा टेस्ट, अश्विन-अय्यर ने BAN के मुंह से छीनी जीत, टूटा 37 पुराना रिकॉर्ड

मीरपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया ने मेजबान बांग्लादेश को 3 विकेट से हरा दिया. मैच के चौथे दिन जीत के लिए निर्धारित 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 3 विकेट शेष रहते हुए इसे हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज़ 2-0 से अपने नाम कर ली.

Image

मैच के चौथे दिन भारतीय टीम एक समय 74 रन पर 7 विकेट खोकर बैकफुट पर आ गई थी. लेकिन यहां आर अश्विन (42) और अय्यर (29) के बीच नाबाद 71 रन की साझेदारी ने मैच टीम इंडिया की झोली में डाल दिया. अश्विन ने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया. उन्होने 5 विकेट लेने वाले मेहदी के एक ओवर में 16 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.

Image

इससे पहले बांग्लादेश ने पहली पारी में 227 रन बनाए थे. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में 314 रन बनाकर 87 रन की बढ़त हासिल की थी. बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 231 रन बनाए थे. जिसके आधार पर टीम इंडिया को 145 रन का लक्ष्य मिला था.

इस मैच में अय्यर-अश्विन ने आठवें विकेट के लिए चौथी पारी में नाबाद 71 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. उन्होने 1985 में कपिल देव-शिवारामकिश्न को बीच हुई 70 रन की साझेदारी का रिकॉर्ड तोड़ दिया. दोनो यह रिकॉर्ड श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में बनाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here