Home SPORTS CRICKET अश्विन-अय्यर ने हार के जबड़े से छीनी जीत, टूटा 37 साल पुराना रिकॉर्ड, IND की 2-0 सीरीज जीत से पॉइंट टेबल में उलटफेर

अश्विन-अय्यर ने हार के जबड़े से छीनी जीत, टूटा 37 साल पुराना रिकॉर्ड, IND की 2-0 सीरीज जीत से पॉइंट टेबल में उलटफेर

0
अश्विन-अय्यर ने हार के जबड़े से छीनी जीत, टूटा 37 साल पुराना रिकॉर्ड, IND की 2-0 सीरीज जीत से पॉइंट टेबल में उलटफेर

भारत ने बांग्लादेश को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले (Bangladesh vs India, 2nd Test) में तीन विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने मैच (Bangladesh vs India, 2nd Test) के चौथे दिन (रविवार) को 145 रन के लक्ष्य को सात विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

भारत ने तीसरे दिन खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 45 रन बना लिए थे। टीम इंडिया को जीत के लिए 100 रन और बनाने थे। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज ने मिलकर तीन विकेट और लिए तो ऐसा लगा कि टीम इंडिया हार जाएगी, लेकिन श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने ऐसा नहीं होने दिया।

अय्यर-अश्विन दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी कर Bangladesh vs India, 2nd Test में टीम इंडिया को जीत दिला दी। मैच (Bangladesh vs India, 2nd Test) के चौथे दिन जब खेल शुरू हुआ तो अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट क्रीज पर थे। उनादकट 16 गेंद पर 13 रन बनाकर शाकिब की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। उनके बाद ऋषभ पंत भी पवेलियन लौट गए।

पहली पारी में शानदार 93 रन बनाने वाले पंत दूसरी पारी में नौ रन ही बना सके। उन्हें मेहदी हसन मिराज ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। मेहदी इतने में नहीं रुके। उन्होंने अक्षर पटेल को क्लीन बोल्ड कर पारी में पांचवीं सफलता हासिल की। अक्षर ने 69 गेंद पर 34 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

Bangladesh vs India, 2nd Test के चौथे दिन 74 रन पर जब टीम इंडिया के सात विकेट गिर गए तो ऐसा लगा कि बांग्लादेश चमत्कार कर सकता है। भारतीय टीम दबाव में थी। यहां से श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने पारी को संभाला।

Imageअय्यर-अश्विन दोनों ने अपने अनुभव का बखूबी इस्तेमाल करते हुए 71 रनों की नाबाद साझेदारी की और टीम को जीत दिला दी। अश्विन 62 गेंद पर 42 और श्रेयस अय्यर 46 गेंद पर 29 रन बनाकर नाबाद रहे। Bangladesh vs India, 2nd Test में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम की|

Highest 8th wkt stand for India in 4th innings

74 L Amar Singh – Lall Singh v Eng Lord’s 1932 (first ever Test)
71* S Iyer – R Ashwin v Ban Mirpur 2022
70 Kapil Dev – L Sivaramakrishnan v SL Colombo 1985

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here