Home SPORTS CRICKET पाकिस्तान की धज्जी उड़ाने वाले इन 5 खिलाड़ियों पर जमकर बरसा पैसा, रातों-रात हो गए मालामाल

पाकिस्तान की धज्जी उड़ाने वाले इन 5 खिलाड़ियों पर जमकर बरसा पैसा, रातों-रात हो गए मालामाल

0
पाकिस्तान की धज्जी उड़ाने वाले इन 5 खिलाड़ियों पर जमकर बरसा पैसा, रातों-रात हो गए मालामाल

इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 2023 से पहले हुए मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई. सभी 10 टीमों ने 167 करोड़ खर्च करके 80 खिलाड़ियों को खरीदा. इस दौरान इंग्लैंड के सैम कुरैन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्हे पंजाब किंग्स ने रिकॉर्ड 18.50 करोड़ में बोली लगाकर खरीदा. इसके अलावा इंग्लैंड के बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक पर जमकर पैसा बरसा. इन सभी खिलाड़ियों में एक कॉमन बात ये रही कि इन्होने हांलही में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है.

सैम कुरैन ने टी20 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किया था. खासतौर पर पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उन्होने कातिलाना गेंदबाज करते हुए मैच का रूख बदल दिया था. वह मैन आफ द मैच रहे थे. इसके अलावा मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी उन्हे मिला था.

इसी फाइनल मुकाबले में जुझारू पारी खेलकर पाकिस्तान को जीत दिलाने वाले बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 16.25 करोड़ रूपये में खरीदा है. बेन स्टोक्स एक शानदार ऑल रांउडर होने के साथ-साथ एक अच्छे कप्तान भी साबित हुए हैं. यही वजह है कि सीएसके उन पर इतना बड़ा दांव खेला है.

इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद पर सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 करोड़ रूपये खर्च किए हैं. राशिद ने टी20 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किया था. आदिल ने फाइनल मैच में ने पाकिस्तान के खिलाफ महत्वूर्ण विकेट लिए थे.

पाकिस्तान में हांलही में सम्पन्न हुई टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड ने 3-0 से जीत अर्जित की थी. इस सीरीज़ में हैरी ब्रूक ने लगातार तीन टेस्ट में 3 शतक बनाए थे. हैरी ब्रूक को हैदराबाद सनराइजर्स ने 13.25 करोड़ रूपये में खरीदा.

पाकिस्तान मूल के जिम्बाब्वे क्रिकेटर सिकंदर रजा ने इस साल टी20 औऱ वनडे दोनो प्रारूपों में ऑल रांउडर प्रदर्शन किया है. रजा के ऑलरांउडर प्रदर्शन के दम पर टी20 विश्वकप में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराकर सबको चौंका दिया था. रजा अपने बेस प्राइज से ढाई गुना कीमत पर बिके. उन्हे पंजाब किंग्स ने खरीदा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here