Home SPORTS CRICKET सिराज-कुलदीप का धमाल, टीम इंडिया ने पहले टेस्ट में BAN को रौंदा, शतक से चूके शाकिब, ये बना मैन ऑफ द मैच

सिराज-कुलदीप का धमाल, टीम इंडिया ने पहले टेस्ट में BAN को रौंदा, शतक से चूके शाकिब, ये बना मैन ऑफ द मैच

0
सिराज-कुलदीप का धमाल, टीम इंडिया ने पहले टेस्ट में BAN को रौंदा, शतक से चूके शाकिब, ये बना मैन ऑफ द मैच

भारत ने बांग्लादेश (IND vs BAN 1st Test) को पहले टेस्ट मुकाबले में 188 रनों से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 अजेय की बढ़त प्राप्त कर ली है। इतना ही नहीं टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल (World Test Championship Points Table) में भी टॉप-3 में पहुंच गया है।

मैच की बात करें तो 513 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही बांग्लादेश की दूसरी पारी भारतीय टीम ने 324 रनों पर रोक दी। उनके लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले जाकिर हसन ने शतक जड़ते हुए 224 गेंदों में 100 रन बनाए। जबकि सलामी बल्लेबाज नजमुल हुसैन शांतो के बल्ले से 67 रन निकले।

जाकिर व शान्तो दोनों ने 124 रनों की ओपनिंग साझेदारी निभाई। ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने 84 रनों का योगदान दिया। उधर अक्षर पटेल ने 4 और कुलदीप यादव ने 3 विकेट हासिल किए।

भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच भारत के नाम रहा। 513 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश पांचवे दिन 324 रन पर ऑल आउट हो गया। इंडिया ने बांग्लादेश को 188 रन से मात दी। अक्षर पटेल ने 4 विकेट चटकाए। कुलदीप यादव को 3, अश्विन, उमेश यादव और सिराज को एक-एक विकेट मिला।

Image5वें दिन के खेल में भारत को 4 विकेट जबकि बांग्लादेश को 241 रन की दरकार थी। शाकिब अल हसन ने संघर्ष करते हुए 84 रन की पारी खेली। वह कुलदीप यादव का शिकार बने। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सका और भारत ने 188 रन से मैच जीत लिया। मैच में सिराज ने 4 विकेट जबकि कुलदीप ने 8 विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here