Home SPORTS CRICKET 112 साल का सबसे शर्मनाक स्कोर, मात्र 6 रन पर ऑल आउट हुई ये इंग्लिश टीम, खाता नहीं खोल सके 7 बैटर

112 साल का सबसे शर्मनाक स्कोर, मात्र 6 रन पर ऑल आउट हुई ये इंग्लिश टीम, खाता नहीं खोल सके 7 बैटर

0
112 साल का सबसे शर्मनाक स्कोर, मात्र 6 रन पर ऑल आउट हुई ये इंग्लिश टीम, खाता नहीं खोल सके 7 बैटर

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश टी20 लीग (Big Bash League 2022-23) में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में सिडनी थंडर (Sydney Thunder) की टीम एडिलेड स्ट्राइकर (Adelaide Strikers) के सामने मात्र 15 रन पर ऑल आउट हो गई. इस मैच में सिडनी थंडर का कोई भी बल्लेबाज 6 से ज्यादा गेंद नहीं खेल पाया. पूरी टीम मात्र 5.5 ओवर ही खेल सकी.

प्रोफेशनल क्रिकेट के इतिहास में यह किसी भी टीम का सबसे छोटा स्कोर है. इससे पहले इंटरनेशनल टी20 में तुर्की की टीम 21 पर सिमट गई थी. लेकिन क्रिकेट के इतिहास में इससे भी छोटे रिकॉर्ड दर्ज हैं. क्रिकेट हिस्ट्री में किसी भी टीम द्वारा बनाए गए सबसे छोटे स्कोर का रिकॉर्ड पिछले 112 सालों से नहीं टूट पाया है. यह रिकॉर्ड एक इंग्लिश टीम ने बनाया था.

इस टीम के नाम सबसे छोटा स्कोर
क्रिकेट इतिहास का सबसे छोटा स्कोर इंग्लैंड में फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच के दौरान 1810 में बना था. जहां इंग्लैंड की टीम का सामना द बीएस (The Bs) नामक टीम से हुआ था. इस टीम का गठन Marylebone Cricket Club (MCC) ने किया था. लॉर्ड्स में खेले गए इस मैच में The Bs ने पहली पारी में 137 रन बनाए थे. जिसके जवाब में इंग्लैड की टीम 100 रन पर ऑल आउट हो गई.

The most bizarre scorecards in the history of cricket

इस मैच में जब The Bs की टीम अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी तो वह ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. देखते ही देखते पूरी टीम मात्र 6 रन पर ढेर हो गई.

Kausthub Gudipati on Twitter: "Sydney Thunder were bowled out in just 5.5  overs against Adelaide Strikers. This is a new record across all formats -  first-class, List-A and T20 cricket." / Twitterइस मैच में टीम के 7 बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खेल सके. जवाब में इंग्लैंड ने जीत के लिए मिले 44 रन के लक्ष्य को 6 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here