Home SPORTS CRICKET बाबर आजम-अजहर अली के रनों के तूफ़ान में उड़ा पाक, सलमान ने मचाया धमाल, WWWW..लेकर लीच मचाई तबाही

बाबर आजम-अजहर अली के रनों के तूफ़ान में उड़ा पाक, सलमान ने मचाया धमाल, WWWW..लेकर लीच मचाई तबाही

0
बाबर आजम-अजहर अली के रनों के तूफ़ान में उड़ा पाक, सलमान ने मचाया धमाल, WWWW..लेकर लीच मचाई तबाही

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कराची में टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच (Pakistan vs England, 3rd Test) खेला जा रहा है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मैच (Pakistan vs England, 3rd Test) में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. यह टेस्ट पाकिस्तान और इंग्लैंड के लिए तो अहम है ही.

मैच में पाकिस्तान के लिए शान मसूद और अब्दुल्ला शफीक ने तेज शुरुआत की है, पहले तीन ओवर में पाकिस्तान ने बिना किसी नुकसान के 17 रन बनाए. पहले विकेट के रूप में पाक की तरफ से अब्दुल्ला शफीक आठ रन बनाकर आउट. जैक लीच ने अब्दुल्ला शफीक को आउट कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई.

Pakistan vs England, 3rd Test

इसके बाद अच्छी लय में दिखाई दे शान मसूद 30 रन बनाकर आउट हो गये. शुरुआती दो विकेट जल्दी गिर जाने के बाद बाबर आजम और अजहर अली ने पाकिस्तान की पारी को संभाला. तीसरे विकेट के रूप में अजहर अली 45 रन की पारी खेलकर रॉबिन्सन का शिकार बने.

इंग्लैंड की डेब्यू कर रहे रेहान अहमद ने शौद शकील के रुप में पाकिस्तान को दिया चौथा चटकाया. पाक बल्लेबाज शकील 23 रन बनाकर आउट हुए. पारी के 43वें ओवर में बाबर आजम ने करियर का 23वां 50+ स्कोर बनाया. रेहान अहमद की गेंद पर शरफ चार बनाकर पवेलियन लौटे. इस तरह से पहली पारी में पाक की टीम 304 रन पर सिमट गयी.

पाक की तरफ से आग़ा सलमान ने 56 रन का योगदान दिया. इंग्लैंड की तरफ से जैक लीच ने 4 विकेट और रेहान अहमद ने दो विकेट हासिल किये. बता दें रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 74 रन से हराया था, वहीं मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 26 रन से मात दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here