Home SPORTS CRICKET WWW… सिराज के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, बुलेट गेंद से उड़ाया लिट्टनदास का विकेट, उमेश भी चमके

WWW… सिराज के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, बुलेट गेंद से उड़ाया लिट्टनदास का विकेट, उमेश भी चमके

0
WWW… सिराज के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, बुलेट गेंद से उड़ाया लिट्टनदास का विकेट, उमेश भी चमके

चिंटगांव में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम दूसरे दिन 404 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इस दौरान आर अश्विन ने शानदार अर्धशतक बनाया. वहीं कुलदीप यादव ने भी 40 रन की अहम पारी खेली. बांग्लादेश की शुरूआत काफी खराब रही और टीम ने 16 ओवर में 49 रन पर तीन अहम विकेट गवां दिए.

मोहम्मद सिराज ने पहले ही ओवर में पहली ही गेंद पर बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शांतों को पवेलियन भेजकर टीम को शानदार शुरूआत दिलाई. शांतो की ऋषभ पंत ने कैच आउट किया. इसके बाद यासिर पांचवे ओवर में उमेश की गेंद पर 4 रन बनाकर बोल्ड आउट हुए. बांग्लादेश को तीसरा झटका 39 रन के स्कोर पर लिट्टन दास के रूप में लगा. जिन्हे सिराज ने बोल्ड किया. लिट्टन दास 24 रन बनाकर पवेलिय लौटे.

इससे पहले कल के छह विकेट पर 278 रन से आगे खेलते हुए टीम इंडिया 404 रन पर सिमट गई. नाबाद बल्लेबाज श्रेयस अय्यर अपने स्कोर में चार रन का इजाफा करने के बाद इबादत हुसैन की गेंद पर बोल्ड हो गए. अय्यर ने 192 गेंदों पर 86 रन में 10 चौके लगाए.

अश्विन और कुलदीप यादव ने आठवें विकेट के लिए 92 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की. अश्विन 113 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 58 रन बनाए. वहीं कुलदीप ने 114 गेंदों पर 40 रन में पांच चौके लगाए. उमेश यादव ने 10 गेंदों पर नाबाद 15 रन में दो छक्के लगाकर भारत को 400 के पार पहुंचाया. मेहदी हसन ने मोहम्मद सिराज को आउट कर भारत की पारी 404 रन पर समेटी.

बांग्लादेश के स्पिनरों ने भारतीय पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई, जिसमें तैजुल और मेहदी ने चार-चार विकेट लिए जबकि खालिद अहमद और इबादत हुसैन को एक-एक विकेट मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here