Home SPORTS CRICKET अर्जुन तेंदुलकर के छक्कों-चौकों से दहला गोवा, तूफानी शतक ठोक रचा इतिहास, तोड़ा सचिन का 34 साल पुराना रिकॉर्ड

अर्जुन तेंदुलकर के छक्कों-चौकों से दहला गोवा, तूफानी शतक ठोक रचा इतिहास, तोड़ा सचिन का 34 साल पुराना रिकॉर्ड

0
अर्जुन तेंदुलकर के छक्कों-चौकों से दहला गोवा, तूफानी शतक ठोक रचा इतिहास, तोड़ा सचिन का 34 साल पुराना रिकॉर्ड

णजी ट्रॉफी का रोमांच शुरू हो गया है और देश भर में कई जगहों पर एक साथ मैच चल रहे हैं। इसी कड़ी में ग्रूप स्टेज में गोवा और राजस्थान के बीच मैच खेला जा रहा है।

इस मैच में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने डेब्यू किया और आते ही गदर मचा दी। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ पहले मैच की पहली पारी में धमाकेदार बैटिंग करते हुए सेंचुरी जड़ी है।

उन्होंने 52 गेंदों में छक्का लगाकर हाफ सेंचुरी पूरी की, जबकि 178 गेंद पर शतक पूरा किया। शतक पूरा करने के साथ ही उन्होंने अपने पिता सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया।

178 गेंदों पर 12 चौके और 2 छक्के की बदौलत शतक जड़ने के बाद अर्जुन तेंदुलकर ने अपने पिता सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। ये रिकॉर्ड था रणजी मैच में डेब्यू करने पर सेंचुरी जड़ने का।

सचिन ने 1988 में पहले रणजी मैच में गुजरात के खिलाफ 100 रन की नाबाद पारी खेली थी। उन्होंने 129 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था। उस समय वह सिर्फ 15 साल के थे। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौका जड़ा था। दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। यह मैच ड्रॉ रहा था।

सचिन तेंदुलकर से भले ही सबसे कम उम्र में शतक जड़ने के मामले में अर्जुन से आगे हो लेकिन पहली पारी में ज्यादा रन बनाने के मामले में अर्जुन ने अपने पिता को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल सचिन ने डेब्यू में अपनी पहली पारी में 100 रन बनाए थे और अर्जुन के फिलहाल 114 रन हो गए हैं तो पहली पारी में रनों के मामले में वे अपने पिता से आगे निकल गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here