Home SPORTS CRICKET पाकिस्तान की हार के बाद बढ़ी टीम इंडिया की परेशानी! WTC के फाइनल में पहुंच पाना है बेहद मुश्किल

पाकिस्तान की हार के बाद बढ़ी टीम इंडिया की परेशानी! WTC के फाइनल में पहुंच पाना है बेहद मुश्किल

0
पाकिस्तान की हार के बाद बढ़ी टीम इंडिया की परेशानी! WTC के फाइनल में पहुंच पाना है बेहद मुश्किल

टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया था. विराट कोहली की अगुआई में टीम को हालांकि खिताबी मुकाबले में हार मिली थी. दूसरे सीजन के मुकाबले अभी चल रहे हैं. रोहित शर्मा अभी टेस्ट टीम के कप्तान हैं और भारतीय टीम टेबल में चौथे नंबर पर हैं. फाइनल में पहुंचने के लिए उसे बचे 6 में से 5 मुकाबले जीतने होंगे. टीम को 14 दिसंबर से बांग्लादेश से 2 मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया से घर में फरवरी-मार्च में 4 मैचों की सीरीज खेलनी है. यह दोनों ही सीरीज बेहद अहम रहने वाली है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टेबल की बात करें, तो अभी ऑस्ट्रेलिया की टीम टाॅप पर है. उसके 75 फीसदी अंक हैं. कंगारू टीम को अब तक 8 मैच में जीत मिली है. एक मुकाबला गंवाया, जबकि 3 मैच ड्रॉ रहे. साउथ अफ्रीका की टीम 60 फीसदी अंक के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है. उसने 6 मैच जीते हैं, जबकि 4 में उसे हार मिली है. ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की 17 दिसंबर से शुरू हो रही है. मेजबान कंगारू टीम यहां जीत के साथ फाइनल में जगह पक्की करना चाहेगी.

श्रीलंका की टीम 53.33 फीसदी अंक के साथ तीसरे नंबर पर है. उसने 5 मैच जीते हैं. 4 में हार मिली जबकि एक मुकाबला ड्रॉ रहा. दूसरी ओर टीम इंडिया 52.08 फीसदी अंक के साथ चौथे नंबर पर है. उसने 6 मैच जीते हैं, जबकि 4 में उसे शिकस्त खानी पड़ी है. 2 मुकाबले ड्रॉ रहे. इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट में हराकर टेबल में 5वें नंबर पर आ गई है. वहीं पाकिस्तान की टीम छठे नंबर पर खिसक गई है.

इंग्लैंड की टीम हालांकि फाइनल की रेस से बाहर हाे चुकी है. उसने अब तक 9 मैच जीते, 8 हारे जबकि 4 मुकाबले ड्रॉ रहे. उसके 44.44 फीसदी अंक हैं. पाकिस्तान की टीम 42.42 फीसदी अंक के साथ छठे स्थान पर है. उसे सिर्फ 4 ही टेस्ट में जीत मिली है. 5 टीम ने गंवाए जबकि 2 टेस्ट ड्रॉ रहे. पूर्व चैंपियन न्यूजीलैंड की टीम अभी 8वें स्थान पर है. मौजूदा सीजन में उसका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. टीम अब तक सिर्फ 2 ही टेस्ट जीत सकी है. 6 में हार मिली, जबकि एक मुकाबला ड्रॉ रहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here