Home SPORTS CRICKET ‘300वां शतक’ ठोक किंग कोहली ने रचा इतिहास, तोड़ा धोनी-पोंटिंग व रोहित का रिकॉर्ड, खत्म हुआ 1214 दिन का सुखा

‘300वां शतक’ ठोक किंग कोहली ने रचा इतिहास, तोड़ा धोनी-पोंटिंग व रोहित का रिकॉर्ड, खत्म हुआ 1214 दिन का सुखा

0
‘300वां शतक’ ठोक किंग कोहली ने रचा इतिहास, तोड़ा धोनी-पोंटिंग व रोहित का रिकॉर्ड, खत्म हुआ 1214 दिन का सुखा

Bangladesh vs India, 3rd ODI में विराट कोहली (Virat Kohli) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 72वां शतक लगा दिया है। उन्होंने (Virat Kohli) बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में तीसरे वनडे (Bangladesh vs India, 3rd ODI) के दौरान इबादत हुसैन की गेंद पर फाइन लेग के ऊपर से छक्का लगाकर सेंचुरी पूरी की। Bangladesh vs India, 3rd ODI में विराट के वनडे करियर का ये 44वां शतक है।

विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से ये इंटरनेशनल क्रिकेट में 72वां शतक है। Bangladesh vs India, 3rd ODI में कोहली (Virat Kohli) ने ने 11 चौके और 2 छक्के की बदौलत 91 बॉल में 113 रन बनाकर शतक लगाया। बता दें कि कोहली (Virat Kohli) ने अफगानिस्तान ने खिलाफ इसी साल 122 रनों की पारी खेल टी20आई का पहला शतक लगाया था।

इसके अलावा व(Virat Kohli) कोहली 173 टेस्ट पारियों में 27 और 256 वनडे पारियों में 44 शतक अपने नाम कर चुके हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है। इस मैच के पहले तक पोंटिंग और कोहली (Virat Kohli) 71 अंतर्राष्ट्रीय शतकों के साथ लिस्ट में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर थे।

कोहली (Virat Kohli) के 113 रनों के शतक के बाद अब पोंटिंग तीसरे पायदान पर फिसल गए हैं। अब दूसरे नंबर पर 72 शतकधारी कोहली का राज है। पहले पायदान पर 100 शतक लगाने वाले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर विराजमान हैं। वनडे में 40 महीने (1214 दिन) के लंबे इंतजार के बाद कोहली (Virat Kohli) ने शतक जड़ा है।

इस शतकीय पारी के साथ कोहली (Virat Kohli) ने कई कीर्तिमान अपने नाम कर लिए। कोहली (Virat Kohli) ने बांग्लादेश की सरजमीं पर अपने 1000 वनडे रन भी पूरे कर लिए,ऐसा करने वाले वह भारत के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

इसके साथ ही सबसे ज्यादा देशों में 1000 या उससे ज्यादा रन बनाने के मामले में कोहली (Virat Kohli) ने एमएस धोनी, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ा। कोहली (Virat Kohli) ने टीम इंडिया की तरफ से 300वां शतक जड़ा|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here