Home SPORTS CRICKET बांग्लादेश के पहले हिंदू कप्तान बने लिट्टन दास, पहले ODI में रचा इतिहास, तोड़ा धोनी-कोहली का ये रिकॉर्ड

बांग्लादेश के पहले हिंदू कप्तान बने लिट्टन दास, पहले ODI में रचा इतिहास, तोड़ा धोनी-कोहली का ये रिकॉर्ड

0
बांग्लादेश के पहले हिंदू कप्तान बने लिट्टन दास, पहले ODI में रचा इतिहास, तोड़ा धोनी-कोहली का ये रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज़ का आगाज़ आज से हो गया. पहले मैच में बांग्लादेश ने भारत को एक विकेट से हराकर सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली. बांग्लादेश के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 41.1 ओवर में 186 रन पर सिमट गई. जवाब में बांग्लादेश ने 46 ओवर में एक विकेट शेष रहते हुए जीत दर्ज की.

सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास को बांग्लादेश क्रिकेट टीम की कप्तानी करने का सौभाग्य मिला. वह बांग्लादेश क्रिकेट के इतिहास में ऐसे पहले हिंदू क्रिकेटर हैं जो वनडे टीम के कप्तान बने हैं. हांलकी पिछले साल उन्हे टी20 में भी कप्तानी का मौका मिला था.

Litton Das and Rohit Sharma at the toss, Bangladesh vs India, 1st ODI, Dhaka, December 4, 2022

58वां वनडे मैच खेल रहे लिट्टन दास ने इस मैच में 41 रन की जुझारू पारी खेली. जिसके साथ ही उन्होने रोहित-कोहली जैसे बैटर को एक खास रिकॉर्ड के मामले में पछाड़ दिया. बतौर कप्तान लिट्टन ने पहले मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कोहली, रोहित और धोनी को पछाड़ दिया.

कोहली ने 2013 में श्रीलंका के खिलाफ बतौर कप्तान पहला मैच खेला था. जिसमें वह केवल 2 रन बनाकर आउट हुए थे. रोहित भी 2017 में केवल 2 बना पाये थे. 2007 में धोनी को बतौर कप्तान अपने पहले वनडे में बैटिंग का मौका नहीं मिला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here