Home SPORTS CRICKET पाक बल्लेबाज ने टी 10 लीग में हरभजन की उड़ाई धज्जियां, 8 छक्के जड़ कूटे 83 रन, टिम डेविड ने 6 छक्के जड़ मचाई तबाही

पाक बल्लेबाज ने टी 10 लीग में हरभजन की उड़ाई धज्जियां, 8 छक्के जड़ कूटे 83 रन, टिम डेविड ने 6 छक्के जड़ मचाई तबाही

0
पाक बल्लेबाज ने टी 10 लीग में हरभजन की उड़ाई धज्जियां, 8 छक्के जड़ कूटे 83 रन, टिम डेविड ने 6 छक्के जड़ मचाई तबाही

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी10 लीग का आयोजन अबू धाबी में हो रहा है. इस लीग में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके कई खिलाड़ी मैदान पर कहर बरपाते नजर आ रहे हैं. टी10 लीग के 19वें मैच में दिल्ली बुल्स का सामना बांग्ला टाइगर्स से हुआ. इस मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के ओवर में एक पाकिस्तानी बल्लेबाज ने जमकर रन बटोरे. दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह भी इस पाकिस्तान बल्लेबाज के शॉट्स देखकर हक्का बक्का रह गए.

दरअसल, टी10 लीग में दिल्ली बुल्स के सबसे अनुभवी स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ अपने दो ओवर के स्पेल में 19 रन खर्च कर कोई विकेट नहीं हासिल किया. वहीं, उनके पहले ओवर में बांग्ला टाइगर्स के पाकिस्तानी बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद ने तीन गेंदों को बॉउंड्री पार भेजा. इफ्तिखार ने दो चौके और एक छक्के की मदद से कुल 14 रन बटोरे. पाक बल्लेबाज इफ्तिखार ने हरभजन सिंह की लाइन लेंथ को पूरी तरह बिगाड़ दिया. इसके बाद हरभजन ने अपने दूसरे ओवर में महज 5 खर्चे.

वहीं, अगर इफ्तिखार अहमद की पारी की बात करें तो उन्होंने बांग्लादेश टाइगर्स के लिए उन्होंने महज 30 गेंदों में 83 रन की आतिशी पारी खेली. उनकी इस पारी में 8 छक्के और 5 चौके शामिल थे. इफ्तिखार की ये पारी टी10 लीग में किसी पाकिस्तानी बल्लेबाज द्वारा खेली गई पारी में सबसे बेहतरीन मानी जा रही है.

बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का वनडे और टी20 करियर शानदार रहा है. वो टी20 क्रिकेट में भारत के दूसरे ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंके हैं. वहीं, भज्जी के नाम वनडे क्रिकेट में 269 विकेट लिए हैं.

वे वनडे मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 22वें गेंदबाज हैं. हरभजन वनडे क्रिकेट में भी 1000 रन और 100 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हैं.साथ ही वनडे में सबसे तेज 250 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में हरभजन 21वें स्थान पर मौजूद हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here