Home SPORTS CRICKET पोलैंड ने सऊदी अरब को रौंदा, मेसी के गोल से अर्जेंटीना की धमाकेदार जीत, छुआ माराडोना का रिकॉर्ड, देखें पॉइंट टेबल

पोलैंड ने सऊदी अरब को रौंदा, मेसी के गोल से अर्जेंटीना की धमाकेदार जीत, छुआ माराडोना का रिकॉर्ड, देखें पॉइंट टेबल

0
पोलैंड ने सऊदी अरब को रौंदा, मेसी के गोल से अर्जेंटीना की धमाकेदार जीत, छुआ माराडोना का रिकॉर्ड, देखें पॉइंट टेबल

अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप 2022 में मात देने वाली सऊदी अरब को पोलैंड ने करारी शिकस्त दी है. पोलैंड ने सऊदी अरब को 2-0 से हराया. सऊदी अरब की तरफ से कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर पाया. वहीं, लैंड की टूर्नामेंट में यह पहली जीत है. मैक्सिको के खिलाफ पिछला मुकाबला ड्रॉ रहा था.

सऊदी अरब के प्लेयर्स ने पोलैंड के खिलाफ शानदार खेल दिखाया और गेंद को ज्यादातर समय अपने नियंत्रण में रखा. पोलैंड के लिए पहले हाफ के 39वें मिनट में ही आ गया था. इसके बाद 82वें मिनट में दुनिया के बेहतरीन फॉरवर्ड में शुमार लेवांडोवस्की ने फीफा वर्ल्ड कप में पहला गोल दागा. पोलैंड के खिलाफ सऊदी का डिफेंस कमजोर नजर आया.

अर्जेंटीना बनाम मैक्सिको

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में एक बार फिर लियोनेल मेसी का जादू देखने को मिला है. शनिवार की देर रात को मैक्सिको के खिलाफ हुए मैच में अर्जेंटीना ने 2-0 से जीत हासिल की और यहां कप्तान लियोनेल मेसी की कलाकारी देखने को मिली जिन्होंने अपनी टीम के लिए पहला गोल दागा था. उनके अलावा युवा प्लेयर एन्ज़ो फर्नांडिज ने भी अर्जेंटीना के लिए गोल किया और अपनी टीम की जीत पक्की कर दी.

Imageसऊदी अरब से मात खाने वाली अर्जेंटीना को राउंड ऑफ 16 की रेस में रहने के लिए यहां पर जीत जरूरी थी और 2-0 की जीत ने यही कमाल कर दिया.मेसी ने पहले तो मेक्सिको के खिलाफ मैदान पर उतरकर अर्जेंटीना के लिए 21 वर्ल्ड कप मैच खेलने के मराडोना के रिकॉर्ड की बराबरी की. इसके बाद उन्होंने इसी मैच में अपना 8वां वर्ल्ड कप गोल भी दागा. अर्जेंटीना के लिए इससे पहले 8 वर्ल्ड कप गोल डिएगो माराडोना ने दागे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here