Home SPORTS CRICKET VIDEO:उमरान ने गोली की रफ़्तार से फेंकी सबसे तेज गेंद, डेब्यू मैच में रचा इतिहास, जहीर का रिकॉर्ड तोड़ा

VIDEO:उमरान ने गोली की रफ़्तार से फेंकी सबसे तेज गेंद, डेब्यू मैच में रचा इतिहास, जहीर का रिकॉर्ड तोड़ा

0
VIDEO:उमरान ने गोली की रफ़्तार से फेंकी सबसे तेज गेंद, डेब्यू मैच में रचा इतिहास, जहीर का रिकॉर्ड तोड़ा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज ऑकलैंड में खेला जा रहा है. मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार पर्दर्शन किया. धवन, अय्यर और गिल ने शानदार पारियां खेलकर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया.

मैच में पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने 307 रन का लक्ष्य रखा. टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा 80 रन श्रेयस अय्यर ने बनाए. कप्तान शिखर धवन 72 और शुभमन गिल 50 रन बनाकर आउट हुए. वहीं संजू सैमसन ने 36 रन की पारी खेली. अंत में वाशिंगटन सुंदर ने 16 गेंद में 37 रन की तूफानी पारी खेली.

न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने तीन-तीन विकेट हासिल किये. वहीं, एडम मिल्ने को एक विकेट मिला. लक्ष्य का पीछा करते हुए 35 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड का पहला विकेट गिरा. शार्दुल ठाकुर ने फिन एलेन को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया. कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज एलेन ने 25 गेंद में 22 रन बनाए.

https://twitter.com/imAmanDubey/status/1596038781135900672

तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने डेवोन कॉन्वे को 24 रन के स्कोर पर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया और अपने वनडे करियर का पहला किकेट हासिल किया. इसके बाद उमरान ने डेरिल मिशेल को दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराकर भारत को तीसरी सफलता दिलाई.

मिशेल ने 16 गेंद में 11 रन बनाए. उमरान ने 153 इ स्पीड से गेंद फेंक सनसनी मचा दी. उमरान डेब्यू मैच में न्यूजीलैंड के विरुद्ध दो विकेट लेकर जहीर खान से आगे निकल गये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here