Home SPORTS FOOTBALL VIDEO:कुरान की तिलावत से हुआ फीफा वर्ल्डकप का आगाज, जाकिर नाइक ने दी इस्लाम की दावत, नोरा फतेही का जलवा

VIDEO:कुरान की तिलावत से हुआ फीफा वर्ल्डकप का आगाज, जाकिर नाइक ने दी इस्लाम की दावत, नोरा फतेही का जलवा

0
VIDEO:कुरान की तिलावत से हुआ फीफा वर्ल्डकप का आगाज, जाकिर नाइक ने दी इस्लाम की दावत, नोरा फतेही का जलवा

कतर फीफा विश्व कप की मेजबानी करने वाला पहला मुस्लिम बहुल देश है। यह दोहा में नवनिर्मित स्टेडियमों में से एक के अंदर कुरान का पाठ किए जाने का वीडियो है। बताया जा रहा है कि आज के उद्घाटन समारोह की शुरुआत कुरान की तिलावत से हो हुई.

क्या खूबसूरत उद्घाटन है, कुरान की तिलावत के साथ फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत। हर देश इतने बड़े आयोजनों में अपनी संस्कृति और परंपराओं को दिखाता है, कतर ने इस्लाम का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना। पवित्र कुरान के पाठ के साथ इतिहास में #FIFA वर्ल्ड 2022 स्टेडियम का सबसे बड़ा उद्घाटन समारोह।

क्या-क्या किया गया प्रतिबन्ध

एलजीबीटी प्रतिबंधित (छोटे कपड़े पहनना)
शराब प्रतिबंधित

कतर ने अपनी इस्लामी परंपराओं का प्रदर्शन किया, जब उन्होंने फीफा विश्व कप 2022 के लिए नवनिर्मित फुटबॉल स्टेडियम का उद्घाटन किया, जिसमें पिछले साल हाफिज ए कुरान के 100 बच्चों को आमंत्रित किया गया था।

विश्व कप टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद पहली बार पवित्र कुरान के साथ विश्व कप की शुरुआत होगी। दुनिया में दो अरब से अधिक लोगों को पवित्र कुरान सुनाना कतर के लिए एक बड़ी स्थिति है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here