Home SPORTS CRICKET फाइनल मैच पर मंडराया बारिश का भयंकर खतरा, इस तरह हो सकता है मैच का फैसला, पाक के लिए…

फाइनल मैच पर मंडराया बारिश का भयंकर खतरा, इस तरह हो सकता है मैच का फैसला, पाक के लिए…

0
फाइनल मैच पर मंडराया बारिश का भयंकर खतरा, इस तरह हो सकता है मैच का फैसला, पाक के लिए…

पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टी 20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला खेलेंगी. इस बड़े मुकाबले को लेकर दोनों टीमें बारिश की वजह से टेंशन में हैं, हालांकि अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उन्हें खुशखबरी दे दी है. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी20 विश्व कप के फाइनल में परिणाम सुनिश्चित करने के लिए आईसीसी ने अपनी प्लेइंग कंडीशन में बदलाव किया है.

ICC ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि इवेंट टेक्निकल कमेटी (ईटीसी) ने खेल परिस्थितियों के खंड 13.7.3 में दो घंटे के मूल प्रावधान से रिजर्व डे पर एडिशनल प्लेइंग टाइम को बढ़ाकर चार घंटे कर दिया है. आईसीसी ने पुष्टि की कि मैच को पूरा करने और परिणाम प्राप्त करने के लिए यह निर्णय लिया गया है. यानी रिजर्व डे पर मैच दो घंटे में भी पूरा नहीं हो पाया तो दोनों टीमों को 2 घंटे एक्स्ट्रा मिलेंगे. इस तरह मैच पूरा करने के लिए रिजर्व डे पर कुल 4 घंटे मिलेंगे.

ऑस्ट्रेलिया के मौसम विज्ञान ब्यूरो ने रविवार और सोमवार को बारिश की भविष्यवाणी की है. सोमवार 14 नवंबर रिजर्व डे रखा गया है. बारिश की संभावना भले ही 95% से घटकर 75% हो गई हो, लेकिन रविवार को शाम 7 बजे से 11 बजे के बीच बारिश की संभावना अभी भी 65% है. आईसीसी ने यह भी कहा है कि नॉकआउट चरण में एक मैच के लिए प्रति पक्ष कम से कम 10 ओवर की आवश्यकता होती है. निर्धारित दिन पर मैच को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here