Home SPORTS CRICKET PAK vs BAN मैच में हुई बेईमानी! शाकिब को गलत दिया गया आउट, ट्वीटर पर लोगो ने कहां चीटर

PAK vs BAN मैच में हुई बेईमानी! शाकिब को गलत दिया गया आउट, ट्वीटर पर लोगो ने कहां चीटर

0
PAK vs BAN मैच में हुई बेईमानी! शाकिब को गलत दिया गया आउट, ट्वीटर पर लोगो ने कहां चीटर

रविवार को एडिलेड में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 127 रन बनाए और पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 128 रनों का लक्ष्य दिया. बांग्लादेशी पारी के दौरान वैसे तो कई रोमांचक पल देखने को मिले लेकिन एक पल ऐसा आया जब शाकिब अल हसन अंपायर्स से बहस करते दिखे.

दरअसल, हुआ ये कि इस मैच में शाकिब अल हसन को विवादित तरीके से आउट दिया गया जिससे वो काफी निराश दिखे और पवेलियन जाने से पहले वो अंपायर्स से भिड़ गए. शादाब खान की गेंद पर शाकिब को अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट दिया लेकिन शाकिब ने बिना देरी किए रिव्यू ले लिया. ऐसे में जब रिप्ले देखा गया तो उसमें इस बात को लेकर कन्फयूज़न थी कि अल्ट्राएज में जो स्पाइक नजर आ रहा था वो गेंद के बल्ले से लगने का है या बल्ले का जमीन पर लगने का.

ये काफी करीबी मामला था क्योंकि जिस समय शाकिब का बैट जमीन से छू रहा था उसी समय गेंद भी बैट के पास थी और फैसला किसी भी हक में जा सकता था लेकिन थर्ड अंपायर ने माना कि शाकिब का बल्ला ही ज़मीन पर लगा था जिसके चलते शाकिब को आउट दे दिया क्योंकि गेंद सीधा स्टंप्स पर जाकर लग रही थी. इस विवादित विकेट को लेकर सोशल मीडिया पर तो बहस छिड़ी ही हुई है लेकिन मैच के दौरान शाकिब भी काफी नाखुश दिखे.

इस मैच में पाकिस्तान टीम ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. पाकिस्तान टीम की इस जीत के तुरंत बाद ट्विटर पर हैशटैग चीटर ट्रेंड हो गया. सोशल मीडिया पर लोगों ने बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को विवादास्पद तरीके से LBW आउट दिए जाने के बाद अंपायरों पर सवाल उठाए हैं. फैंस ने साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर चीटिंग के आरोप लगाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here