Home SPORTS CRICKET जानिए कौन हैं लुंगी एंगीडी, जो भारत के खिलाफ ज्यादा ही खतरनाक हो जाते हैं, आंकड़े बेहद चौंकाने वाले

जानिए कौन हैं लुंगी एंगीडी, जो भारत के खिलाफ ज्यादा ही खतरनाक हो जाते हैं, आंकड़े बेहद चौंकाने वाले

0
जानिए कौन हैं लुंगी एंगीडी, जो भारत के खिलाफ ज्यादा ही खतरनाक हो जाते हैं, आंकड़े बेहद चौंकाने वाले

भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच में साउथ अफ्रीका की जीत हुई. भारत 5 विकेट से हार गया. लेकिन इस बीच लुंगी एंगीडी की चर्चा जोरों पर है. वजह भी खास है. उन्होंने भारत के टॉप ऑर्डर की धज्जियां उड़ाकर रख दीं. राहुल रोहित या फिर कोहली. किसी को नहीं चलने दिया. 5 विकेट लिए.

यह पहला मौका नहीं है जब एंगीडी ने भारत के खिलाफ कहर बरसाया. इससे पहले पहले वह कई बार टेस्ट, वनडे में भी ऐसा कर चुके हैं. 2018 में अपने डेब्यू टेस्ट में उन्होने 39 रन देकर 6 विकेट लिए थे. वह टेस्ट में तीन बार भारत के खिलाफ पारी में 5 से अधिक विकेट ले चुके हैं.

लुंगी का प्रदर्शन भारत के खिलाफ ज्यादा ही खतरनाक रहा है. उन्होने 15 टेस्ट में 49 विकेट लिए हैं. इसमें 24 विकेट भारत के खिलाफ हैं. वनडे फॉर्मेंट में लुंगी ने 9 मैच में 17 विकेट भारत के विरूद्ध लिए हैं. इसके अलावा टी20 में वह 5 मैच में 10 विकेट ले चुके हैं.

लुंगिसानी ट्रू-मैन एनगीडी ने अपने टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत भारत के सामने की थी. एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत भी भारत के खिलाफ ही की. जबकि ट्वेन्टी ट्वेन्टी कैरियर की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ. 2018 आईपीएल की नीलामी में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा, इस तरह उन्होंने 2018 में अपना पहला आईपीएल खेला था.

उन्होंने अबतक अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 116 मैच खेले हैं, जिनमें 15 टेस्ट, 40 एक दिवसीय, 33 ट्वेन्टी ट्वेन्टी और 28 प्रथम श्रेणी मैच शामिल हैं. टेस्ट करिअर में उनका सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा 39 रन देकर 6 विकेट, एक दिवसीय में 58 रन देकर 6 विकेट, ट्वेन्टी ट्वेन्टी में 39 रन देकर 5 विकेट, वहीं प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 37 रन देकर 6 विकेट है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here