Home SPORTS CRICKET 6666.. मिलर-मार्करम ने टीम इंडिया के जबड़े से छीनी जीत, पाकिस्तान-बांग्लादेश को लगा झटका, पॉइंट टेबल में उलटफेर

6666.. मिलर-मार्करम ने टीम इंडिया के जबड़े से छीनी जीत, पाकिस्तान-बांग्लादेश को लगा झटका, पॉइंट टेबल में उलटफेर

0
6666.. मिलर-मार्करम ने टीम इंडिया के जबड़े से छीनी जीत, पाकिस्तान-बांग्लादेश को लगा झटका, पॉइंट टेबल में उलटफेर

India vs South Africa, 30th Match, Super 12 Group 2 मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 134 रन का लक्ष्य रखा है। मैच (India vs South Africa, 30th Match, Super 12 Group 2) टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 133 रन बनाए।

Imageमार्करम और मिलर के दम पर अफ्रीका ने आखिरी ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। मार्करम ने 41 गेंदों पर 52 रन की शानदार पारी खेली। वहीं मिलर ने नाबद 59 रन की पारी खेली। जवाब में अफ्रीकी टीम ने 19.4 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Imageमैच (India vs South Africa, 30th Match, Super 12 Group 2) में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही थी। 23 पर टीम इंडिया को पहला झटका लगा था। कप्तान रोहित शर्मा 14 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए थे। इसके बाद तो विकेट की झड़ी लग गई।

India vs South Africa, 30th Match, Super 12 Group 2 केएल राहुल नौ रन, विराट कोहली 12 रन बनाकर आउट हुए। इन तीनों को लुंगी एनगिडी ने पवेलियन भेजा। इसके बाद अक्षर पटेल की जगह टीम में शामिल किए गए दीपक हुड्डा भी फेल रहे। वह खाता भी नहीं खोल सके। हुड्डा को नॉर्त्जे ने विकेटकीपर डिकॉक के हाथों कैच कराया। हार्दिक पांड्या दो रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक को एनगिडी ने पवेलियन भेजा।

India vs South Africa, 30th Match, Super 12 Group 2 मैच में 49 रन पर पांच विकेट गिरने के बाद सूर्यकुमार यादव ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी संभाली। दोनों ने छठे विकेट के लिए 40 गेंदों में 52 रन की साझेदारी निभाई। सूर्यकुमार ने 30 गेंदों पर टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 11वां अर्धशतक लगाया। दोनों मिलकर भारत को 100 रन के पार ले गए। कार्तिक 16वें ओवर में वेन पार्नेल की गेंद पर कैच आउट हुए। उनका कैच राइली रूसो ने लिया। कार्तिक 15 गेंदों पर छह रन बना सके।

India vs South Africa, 30th Match, Super 12 Group 2 मैच में 19वें ओवर में भारत को दो-दो झटके लगे। वेन पार्नेल ने इस ओवर में रविचंद्रन अश्विन और सूर्यकुमार यादव को आउट किया। पार्नेल ने अश्विन को ओवर की पहली गेंद पर रबाडा के हाथों कैच कराया। अश्विन 11 गेंदों में सात रन बना सके। इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर पार्नेल ने सूर्यकुमार को महाराज के हाथों कैच कराया। सूर्यकुमार ने पर्थ की मुश्किल पिच पर शानदार पारी खेली। उन्होंने 40 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के की मदद से 68 रन की पारी खेली।

Imageआखिरी ओवर में दो नए बल्लेबाज भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी मैदान पर थे। ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद शमी रन आउट हो गए। वह खाता भी नहीं खोल सके। वहीं, आखिरी दो गेंदों पर तीन रन बने। 20वें ओवर से छह रन आए। आखिरी पांच ओवर में भारत ने 32 रन बनाए और चार विकेट गंवाए। लक्ष्य के पीछा करते हुए अफ्रीका ने 25 रन पर तीन विकेट खो दिए| अर्शदीप ने दो विकेट और एक विकेट शमी ने झटका|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here