Home SPORTS CRICKET पाक ने NED को 6 विकेट से हराया, शादाब बने जीत के हीरो, प्वाइंट टेबल में हुई उलटफेर, सेमीफाइनल की दौड़…

पाक ने NED को 6 विकेट से हराया, शादाब बने जीत के हीरो, प्वाइंट टेबल में हुई उलटफेर, सेमीफाइनल की दौड़…

0
पाक ने NED को 6 विकेट से हराया, शादाब बने जीत के हीरो, प्वाइंट टेबल में हुई उलटफेर, सेमीफाइनल की दौड़…

लगातार दो मुकाबलों में शिकस्त झेलने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आखिरकार वर्ल्ड कप में पहली जीत नसीब हुई. रविवार को नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने 6 विकेट से जीत हासिल की. इस मैच में पाकिस्तान की जीत के हीरो शादाब खान रहे. जिन्होने किफायती गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किए.

पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. नीदरलैंड की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 91 रन बनाए. पाकिस्तान की टीम ने 92 का टारगेट 13.5 ओवर में हासिल किया.

पाकिस्तान को पहले ओवर में 11 रन बनाकर मोहम्मद रिजवान ने तेज शुरुआत दिलाई. अगले ओवर में बाबर आजम ने चौका लगाया, लेकिन आखिरी गेंद पर रन आउट हो गए. इसके बाद फखर जमां बैटिंग करने आए. पाकिस्तान ने 4 ओवर में 1 विकेट पर 31 रन बनाए. फखर जमां 20 रन बनाकर आठवें ओवर में ब्रेंडन ग्लोवर की गेंद पर आउट हुए.

Image

मोहम्मद रिजवान 13 वें ओवर में 49 रन बनाकर वेन मीकरेन की गेंद पर आउट हुए. शान मसूद 14 वें ओवर में ग्लोवर ने 12 रन पर आउट किया. इफ्तिखार अहमद 6 और शादाब खान 4 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले नीदरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम को शाहीन अफरीदी ने तीसरे ओवर में पहला झटका दिया. उन्होंने स्टीफन मायबर्ग को 6 रन पर पवेलियन भेजा. शाहीन का यह टूर्नामेंट में पहला विकेट था. पावरप्ले में नीदरलैंड ने 1 विकेट पर 19 रन बनाए.

छठे ओवर की 5वीं गेंद पर बास डी लीड चोटिल हो गए. हारिस रऊफ की गेंद बल्ले का किनारा लेकर ग्रिल पर लगी और वह रिटायर्ड हर्ट हो गए. इसके बाद शादाब खान ने दो विकेट झटके. उन्होंने टॉम कूपर को 1 और मैक्स ओडोड 8 रन बनाकर आउट हुए. नीदरलैंड की टीम 11 ओवर में 3 विकेट पर 43 रन ही बना पाई थी.

सेमीफाइनल का गणित
पाकिस्तान के 3 मैचों में अभी 2 अंक है. सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए उसे अभी अपने दोनो मुकाबलों में जीत हासिल करनी जरूरी हैं. वहीं उसे भारत और साउथ अफ्रीका के मैच पर भी निर्भर रहना होगा.Image वहीं इससे पहले बांग्लदेश ने जिम्बाब्वे को हराकर प्वाइंट टेबल में साउथ अफ्रीका के तीसरे स्थान पर कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here