Home SPORTS CRICKET VIDEO: टी20 वर्ल्डकप में बड़ा उलटफेर, जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन हराया, 3 गेंदों पर छीना गया मैच

VIDEO: टी20 वर्ल्डकप में बड़ा उलटफेर, जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन हराया, 3 गेंदों पर छीना गया मैच

0
VIDEO: टी20 वर्ल्डकप में बड़ा उलटफेर, जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन हराया, 3 गेंदों पर छीना गया मैच

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्वकप में बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे हैं. ऐसा ही एक बड़ा उलटफेर गुरूवार (27 अक्टूबर) को पर्थ में देखने को मिला. जहां जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन से हराकर इतिहास रच दिया. इससे पहले ग्रुप-1 के मुकाबले में आय़लैंड ने इंग्लैंड को शिकस्त देकर तहलका मचा दिया था. सुपर-12 की शुरूआत से पहले नामिबिया ने श्रीलंका, स्कॉटलैंड और आय़रलैंड ने वेस्टइंडीज को मात दी थी.

Image

इस मुकाबले में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 130 रन बनाए. शीन विलियम ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान इर्विन ने 19, इविन ने 19 और मेदावरे ने 17 रन की पारी खेली.

पाकिस्तान की तरफ से आसिफ अली के स्थान पर टीम में शामिल किए गये वसीम जूनियर ने चार विकटे लिए. तीन विकेट शादाब खान को मिले. वहीं एक विकेट हारिस रऊफ को मिला.

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 129 रन ही बना सकी. सलामी बल्लेबाज बाबर (4) और रिज़वान (14) बड़ी साझेदारी करने में नाकाम रहे. भारत के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलने वाले इफ्तिखार केवल 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

पाकिस्तान के लिए शान मसूद (44) और शादाब (17) ने चौथे विकेट के लिए 52 रन जोड़े. पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 11 रन की दरकार थी. लेकिन मोहम्मद नवाज ऐन मौके पर अपना विकेट गवां बैठे, और पाकिस्तान को एक रन से हार का सामना करना पड़ा. नवाज ने 22 और वसीम ने 12 रन बनाए.

जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा ने तीन विकेट लिए. दो विकेट इविन को मिले. एक-एक विकेट मुजरबानी और जोंगवे को मिला.

अंतिम ओवर का रोमांच

  • पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 11 रन की दरकार थी.
  • इस ओवर में पहली गेंद नवाज ने 3 रन लिए.
  • दूसरी गेंद पर वसीम ने चौका लगाया.
  • तीसरी गेंद पर वसीम ने एक रन लेकर नवाज़ को स्ट्राइक दे दी.
  • अब तीन गेंदों पर तीन की दरकार थी. चौथी गेंद पर कोई रन नहीं बना.
  • पांचवी गेंद पर नवाज बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में कैच आउट हो गए.
  • छठी गेंद पर शाहीन अफरीदी रन आउट. वह दूसरा रन लेने के प्रयास में आउट हो गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here