Home SPORTS CRICKET 6664444… सिडनी में आया रोहित का तूफान, उड़ गए डच गेंदबाज, टूटा युवराज-गेल का रिकॉर्ड

6664444… सिडनी में आया रोहित का तूफान, उड़ गए डच गेंदबाज, टूटा युवराज-गेल का रिकॉर्ड

0
6664444… सिडनी में आया रोहित का तूफान, उड़ गए डच गेंदबाज, टूटा युवराज-गेल का रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम का दूसरा मुकाबला नीदरलैंड से खेला गया. सिडनी में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक जमाया. रोहित ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका केएल राहुल के रूप में तीसरे ओवर में लगा. राहुल डच गेंदबाज की अंदर आती गेंद को वो मिस कर गए, अंपायर ने उन्हे आउट करार दिया. हालांकि, रिप्ले से जाहिर था राहुल आउट नहीं थे और बॉल लेग स्टंप मिस कर रही थी. रोहित शर्मा के मना करने के कारण राहुल ने DRS नहीं लिया. उन्होने 12 गेंदों पर 9 रन बनाए.

Image

दूसरी तरफ रोहित शर्मा ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए डच गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए. उन्होने अपनी पारी में 3 छक्के और 4 चौके लगाकर टी20 करियर का 29वां अर्धशतक पूरा किया. रोहित 39 गेंदों पर 53 रन बनाकर आउट हुए. उन्होने कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की.

रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी के साथ ही युवराज सिंह का खास रिकॉर्ड तोड़ दिया. वह टी20 वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित ने 34 छक्के लगाए हैं. युवराज के नाम 33 छक्के दर्ज थे. वहीं कोहली के नाम 24 छक्के दर्ज हैं.

इसके अलावा रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्डकप में 9वां अर्धशतक जमाया है. कोहली ने 11 अर्धशतक जमाए हैं. इस मामले में रोहित क्रिस गेल से आगे निकल गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here