Home SPORTS CRICKET VIDEO:जीत के बाद फूट-फूटकर रोने लगे कोहली-पांड्या, इरफ़ान पठान ने पोछे बहते आंसू, ऐसे मनाया टीम इंडिया ने जश्न

VIDEO:जीत के बाद फूट-फूटकर रोने लगे कोहली-पांड्या, इरफ़ान पठान ने पोछे बहते आंसू, ऐसे मनाया टीम इंडिया ने जश्न

0
VIDEO:जीत के बाद फूट-फूटकर रोने लगे कोहली-पांड्या, इरफ़ान पठान ने पोछे बहते आंसू, ऐसे मनाया टीम इंडिया ने जश्न

वर्ल्डकप में भारत ने पाकिस्तान को सुपर-12 के अपने पहले मुकाबले (India vs Pakistan, 16th Match, Super 12 Group 2) में चार विकेट से शिकस्त दी. विराट कोहली ने तूफानी पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई.

India vs Pakistan, 16th Match, Super 12 Group 2 मैच में किंग कोहली ने 53 गेंदों में चार छक्कों की मदद से 82 रन की नाबाद पारी खेली. मैच (India vs Pakistan, 16th Match, Super 12 Group 2) में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले पाक को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. टीम इंडिया का यह फैसला एकदम सही साबित हुआ.

मुकाबले में (India vs Pakistan, 16th Match, Super 12 Group 2) में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम ने रोचक मैच में आखिरी गेंद पर जीत हासिल की. लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही.

Imageटीम ने राहुल, रोहित, अक्षर और SKY के विकेट जल्दी गंवा दिए. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 78 गेंदों में 113 रन की साझेदारी निभाई. आखिरी पांच ओवर में भारत को जीत के लिए 60 रन की जरूरत थी. हालांकि पारी के 16वें ओवर में छह रन बने.

इसके बाद हारिश राउफ के 17वें ओवर में टीम इंडिया महज 6 (छह) रन बना सकी. पारी के 18वें ओवर में कोहली ने गियर बदला. इस ओवर में कोहली ने शाहीन अफरीदी पर तीन चौके लगाए. 18वें ओवर में भारत ने 17 रन हासिल कर जीत की तरफ रुख किया. आखिरी दो ओवर में टीम इंडिया को 31 रन चाहिए थे.

Imageटीम इंडिया की पारी के 19वें ओवर (हारिस रउफ) की आखिरी दो गेंदों पर कोहली ने दो छक्के लगाए. आखिरी ओवर में भारत को 16 रन की जरूरत थी. पाक स्पिनर मोहम्मद नवाज गेंदबाजी के लिए आए और पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या को आउट कर दिया. हार्दिक 37 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हुए. दूसरी गेंद पर कार्तिक ने एक रन लिया. तीसरी गेंद पर कोहली ने दो रन लिए.

इसके बाद चौथी गेंद पर कोहली ने छक्का लगाया. चौथी गेंद पर गहमागहमी के बाद अंपायर ने हाइट की वजह से इसे नो बॉल करार दिया. पांचवीं गेंद पर कार्तिक रन आउट हो गए. आखिरी गेंद पर टीम इंडिया को अब एक रन की आवश्यकता थी. ऐसे में आखिरी गेंद पर नवाज ने पहले वाइड बॉल फेंकी और इसके बाद अश्विन विजयी शॉट्स खेलकर दिवाली के पटाखे फोड़ दिए.

जीत के बाद भावुक हुए हार्दिक पांड्या-कोहली

जीत के बाद कोहली काफी भावुक हो गये. कोहली अपने आंसुओं पर कंट्रोल नहीं कर सके. वहीं मैच खत्म होने के बाद इरफान पठान और जतिन सप्रू के साथ बातचीत करते हुए हार्दिक पांड्या अपने इमोशन नहीं कंट्रोल कर पाते और फूट-फूटकर रोने लगते हैं.

https://twitter.com/BhinderChris_H/status/1584158603099123712

मैच के बाद हार्दिक पांड्या को रोता देखकर जतिन सप्रू और इरफान पठान उन्हें हौंसला देने की कोशिश करते हुए नजर आते हैं. मैच विनिग पारी खेलने वाले हार्दिक पांड्या कहते हैं कि आज अगर उनके पापा होते तो वो बहुत खुश होते.

Imageकोहली ने रचा इतिहास

कोहली इस पारी के साथ ही ICC लिमिटेड ओवर टूर्नामेंट यानि ICC वनडे और टी 20 टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा बार 50 से अधिक का स्कोर बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गये है. कोहली ने इस मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here