Home SPORTS CRICKET सिंकदर रज़ा ने रचा इतिहास, बाबर-कोहली, रोहित का रिकॉर्ड तोड़ा, सूर्यकुमार-रिज़वान के करीब आए

सिंकदर रज़ा ने रचा इतिहास, बाबर-कोहली, रोहित का रिकॉर्ड तोड़ा, सूर्यकुमार-रिज़वान के करीब आए

0
सिंकदर रज़ा ने रचा इतिहास, बाबर-कोहली, रोहित का रिकॉर्ड तोड़ा, सूर्यकुमार-रिज़वान के करीब आए

पाकिस्तान मूल के जिम्बाब्वे क्रिकेटर सिकंदर रज़ा ने इस साल टी20 में शानदार प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है. ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्वकप में रज़ा के ऑलरांउडर प्रदर्शन के दम पर जिम्बाब्वे ने स्कॉटलैंड को हराकर सुपर-12 में प्रवेश कर लिया. रजा ने इस मैच में 40 रन की पारी खेलने के अलावा 4 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट भी लिया.

सिकंदर रज़ा ने अपनी शानदार परफॉर्मेंस के दम पर इस साल टी20 में विराट कोहली, रोहित शर्मा और बाबर आज़म जैसे धुरंधरों को पीछे छोड़ दिया. रज़ा टी20 इंटरनेशनल में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. रज़ा ने इस साल 19 मैच की 18 पारीयों में 40.75 की औसत से 652 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होने 5 अर्धशतक जड़े. सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि गेंदबाजी में भी रज़ा का जलवा रहा है. रज़ा ने 19 मैच में 22 विकेट भी हासिल किए हैं.

इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान के नाम है. रिज़वान ने 18 पारीयो में 821 रन बनाए हैं. इसके बाद दूसरे स्थान पर सूर्यकुमार हैं. जिन्होने 23 पारीयों में 801 रन बनाए हैं. बाबर आज़म (611), रोहित (540) और विराट कोहली (485) इस मामले में काफी पीछे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here