Home SPORTS CRICKET लाज-शर्म छोड़ मैदान में 7 बार भिड़े भारत-पाकिस्तान के क्रिकेटर, गुस्से में पाक कप्तान ने पीट दिए दर्शक

लाज-शर्म छोड़ मैदान में 7 बार भिड़े भारत-पाकिस्तान के क्रिकेटर, गुस्से में पाक कप्तान ने पीट दिए दर्शक

0
लाज-शर्म छोड़ मैदान में 7 बार भिड़े भारत-पाकिस्तान के क्रिकेटर, गुस्से में पाक कप्तान ने पीट दिए दर्शक

टी 20 वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच मेलबॉर्न में 23 अक्टूबर को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर पूरी दुनिया बेसब्री से इंतजार कर रही है. टीम इंडिया और पाक के मध्य खेले जाने वाला मैच हर क्रिकेट प्रेमी को भावुक कर देता है.

India Vs Pakistan; Who Has Better Chances Of Winning See The Head To Head  Figure Here | IND Vs PAK: भारत-पाक मैच में कौन मारेगा बाजी? जानिए आंकड़ो  में किसका पलड़ा हैभारत और पाकिस्तान के क्रिकेटर कई बार मैदान पर एक दूसरे से उ’ल’झ’ते हुए भी नजर आए हैं. ऐसे ही कुछ मौके हैं जब भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी क्रिकेट के मैदान पर ही आपस में भि’ड़ गए. आइए जानें-

किरण मोरे बनाम जावेद मियांदाद

4 मार्च को भारत-पाकिस्तान के बीच 1992 के वर्ल्ड कप मैच के दौरान मोरे-मियांदाद का झ’गड़ा आज भी क्रिकेट फैंस को याद है. उस मैच में मियांदाद ने ‘मशहूर मेंढक कूद’ लगाई थी. सिडनी में हुए मैच में किरण मोरे ने मियांदाद के खिलाफ बार-बार अपील क्या की मियांदाद को गुस्सा आ गया.

T20 WC IND Vs PAK: India Vs Pakistan, Four Incidents When Players From  India And Pakistan Clashed During Match | T20 WC IND Vs PAK: जब मैदान में  बना तनातनी का माहौल, भारत-पाक मैच में मैदान पर देखने को मिली जोरदार झड़पउन्होंने सचिन तेंदुलकर के उस ओवर में मिड ऑफ पर शॉट लगाया और रन के लिए तेजी से दौड़ पड़े लेकिन ख’तरे को भां’पते हुए क्रीज में लौट गए. इस बीच आए थ्रो पर मोरे ने बेल्स उड़ाई तो मियांदाद आपा खो बैठे और विकेट के आगे में’ढक कूद लगाई. हालांकि मियांदाद पाकिस्तान को वह मैच जिता नहीं पाए.

आमिर सोहेल बनाम वेंकटेश प्रसाद (1996 वर्ल्ड कप)

1996 वर्ल्ड कप में वेंकटेश प्रसाद और आमिर सोहेल के बीच नोकझोंक हुई. बेंगलुरु में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने थी. इस मैच में वेंकटेश प्रसाद और आमिर सोहेल के बीच की भिड़ंत लोग आज भी याद करते हैं. पाकिस्तान की टीम भारत के 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी.

Venkatesh Prasad vs Aamir Sohail - 5 reasons why an India vs Pakistan  cricket game can never be missed | The Economic Timesइस दौरान जब आमिर सोहेल बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्होंने वेंकटेश प्रसाद की गेंद पर चौका लगाने के बाद उन्हें बल्ले से सीमा रेखा की ओर इशारा किया. लेकिन अगली ही गेंद पर जब वेंकटेश प्रसाद ने सोहेल को क्लीन बोल्ड किया और उनका मिडल स्टंप उखा’ड़ दिया तब प्रसाद ने सोहेल को बेहद ही गु’स्से में कहा कि घर जाओ. आखिरकार भारत ने पाकिस्तान को 39 रन से शिकस्त दी. अनिल कुंबले और वेंकटेश प्रसाद के 3-3 विकेट लिए.

आलू कहने पर भड़के इंजमाम उल हक

1997 में भारत पाकिस्तान के बीच हुए मैच के दौरान इंजमाम उल हक ने क्रिकेट के मैदान पर एक घटना को अंजाम दिया जिसे लेकर उन्हें आलू तक कहा जाना लगा. यह मैच कनाडा के टोरंटो में खेला जा रहा था, इस मैच में इंजमाम जब बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे तो उन्होंने मैदान में एक दर्शक को पीट दिया था.

aloo incident of inzamam ul haq, आलू कहने पर भड़के थे इंजमाम उल हक, वकार  यूनिस का खुलासा- वजह आलू नहीं अजहर थे - when inzamam ul haq beat a indian  fanदरअसल दर्शक दीर्घा में एक व्यक्ति लगातार उन्हें आलू-आलू कहकर पुकार रहा था और हक ने आ’पा खो दिया. इस वाकये को याद करते हुए खुद सौरव गांगुली ने कहा कि इंजमाम बेहद शांत स्वभाव के इंसान हैं लेकिन एक व्यक्ति उन्हें लगातार माइक्रोफोन स्पीकर पर उन्हें आलू-आलू कहता था जिसके चलते उन्होंने आपा खो दिया था.

अख्तर को वीरू ने दिया करारा जवाब

मैदान पर भिड़ गए थे वीरू और अख्तर, सहवाग ने जुबान के साथ बल्ले से दिया जवाब  - Cricket AajTak2003 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के शोएब अख्तर बाउंसर डाल रहे थे और उन्हें पुल शॉट खेलने के लिए उ’कसा रहे थे. सहवाग को इस शॉट को खेलने में परेशानी हो रही थी. अख्तर जब लगातार कमेंट कर रहे थे तो वीरू ने उन्हें सचिन तेंदुलकर को यह गेंद डालने को कही. अख्तर की इस गेंद पर सचिन ने आसानी से छक्का जड़ दिया. वीरू इसके बाद अख्तर के पास पहुंचे और कहा कि बा’प बा’प होता है और बे’टा बे’टा होता है.

गौतम गंभीर बनाम शाहिद आफरीदी

गौतम गंभीर के चुनाव जीतने पर आफरीदी बोले- लोगों ने उसे वोट दिया, जिसे अक्ल  नहीं है - Shahid Afridi attack on Gautam Gambhir he says people voted for  Gambhir who hasसाल 2007 में जब पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आई थी तब 5 वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया था जिसमें गौतम गंभीर और शाहिद आफरीदी के बीच जमकर अपशब्द बोले गये जब गंभीर शाहिद की गेंद पर सिंगल के लिए दौड़ रहे थे. दोनों की टक्कर हुई और गंभीर को लगा कि आफरीदी ने जानबूझकर ऐसा किया है.

गौतम गंभीर बनाम कामरान अकमल

Kamran Akmal Vs Gautam Gambhir: 'गलतफहमी हो गई थी', एशिया कप में गौतम गंभीर  के साथ हुई लड़ाई पर बोले कामरान अकमल - Kamran akmal vs gautam gambhir fight  Pakistan player friend2010 एशिया कप के दौरान पाकिस्‍तानी विकेटकीपर कामरान अकमल बैटिंग कर रहे गौतम गंभीर के खिलाफ बेवजह अपील कर उन्‍हें परेशान कर रहे थे. तब गंभीर और अकमल के बीच खूब बहस हुई. आखिरकार धोनी को बीच बचाव करना पड़ा.

हरभजन बनाम शोएब अख्तर

10 साल पहले भारत की जीत से बौखला गए थे शोएब अख्तर, हरभजन को पीटने होटल  पहुंच गए, फिर हुआ ऐसा – News18 हिंदी2010 एशिया कप में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में आखिरी 7 गेंद में जीत के लिए 7 रन बनाने थे. ऐेसे में शोएब अख्‍तर ने हरभजन सिंह को परेशान करने वाली गेंद डालने के बाद जैसे ही उन्‍हें उकसाया. इन दोनों के बीच मैदान पर जमकर बहस शुरु हो गई. हरभजन सिंह ने इसके बाद मोहम्‍म्‍द आमिर की गेंद पर छक्‍का जड़कर भारत को जीत दिला दी. जीत दिलाने के बाद हरभजन सिंह ने शोएब अख्‍तर को भी अपना आक्रामक रुख दिखाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here