Home Uncategorized रन मशीन बाबर आजम ने T20 में रचा इतिहास, तोड़ा सुनील गावस्कर का 35 साल पुराना रिकॉर्ड, कोहली-मियाँदाद को पछाड़ा

रन मशीन बाबर आजम ने T20 में रचा इतिहास, तोड़ा सुनील गावस्कर का 35 साल पुराना रिकॉर्ड, कोहली-मियाँदाद को पछाड़ा

0
रन मशीन बाबर आजम ने T20 में रचा इतिहास, तोड़ा सुनील गावस्कर का 35 साल पुराना रिकॉर्ड, कोहली-मियाँदाद को पछाड़ा

न्यूजीलैंड में खेली जा रही त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के छठे मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश (Pakistan vs Bangladesh) को 7 विकेट से शिकस्त दी. मैच (Pakistan vs Bangladesh) में पाक की जीत में बाबर आजम और रिजवान ने अहम भूमिका अदा की.

Imageमोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और बाबर आजम ने मिलकर पहले विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी की. जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के फाइनल में पहुंच गई है. फाइनल में पाक टीम का सामना न्यूजीलैंड की टीम से होगा.

Imageबांग्लादेश के खिलाफ मैच में बाबर आजम (Babar Azam) ने अपने टी-20 इंटरनेशनल (T20I) करियर का 29वां अर्धशतक लगाया. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने 21वां अर्धशतक जमाने का कमाल किया. बाबर ने अपनी अर्धशतकी पारी के दौरान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 11 हजार रन भी पूरे किए.

Imageइसके साथ ही बाबर आजम ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, बाबर आजम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले एशियाई बल्लेबाज बन गए हैं. कप्तान बाबर आजम ने 251वें पारी में इंटरनेशनल क्रिकेट में 11 हजार रन पूरे किये

Imageवहीं विराट कोहली (Virat Kohlio) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 11 हजार रन 261वें पारी में पुरे किये थे. भारत के पूर्व महान बल्लेबाज रहे सुनील गावस्कर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 11000 रन 262वें पारी में बनाए थे. इसी कड़ी में पाकिस्तान के जावेद मियांदाद ने 266 पारी में 11 हजार इंटरनेशनल रन पूरे किए थे.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 11,000 रन बनाने वाले एशियाई बल्लेबाज

बाबर आजम, पाकिस्तान- 251 पारी
विराट कोहली, भारत- 261 पारी
सुनील गावस्कर, भारत- 262 पारी
जावेद मियांदाद, पाकिस्तान- 266 पारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here